Friday, May 10, 2024
Advertisement

8वें फ्लोर से गिरकर 4 साल के मासूम की मौत, घर में सोते रहे मां-बाप, आधे घंटे बाद हुई खबर

उत्तर प्रदेश के नोएडा में एक अपार्टमेंट बिल्डिंग के 8वें फ्लोर की बालकनी से गिरकर 4 साल के एक मासूम की मौत हो गई।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Updated on: June 16, 2023 16:47 IST
Child Death, Noida Death, Child Death Noida, Child falls to death- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL 8वें फ्लोर से गिरकर 4 साल के बच्चे की मौत हो गई है।

नोएडा: उत्तर प्रदेश के नोएडा में 4 साल के एक मासूम की 8वें फ्लोर की बालकनी से गिरकर मौत होने की खबर सामने आई है। चौंकाने वाली बात यह है कि बच्चे के मां-बाप को हादसे की खबर करीब आधे घंटे बाद हुई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, नोएडा के सेक्टर-78 स्थित हाइड पार्क सोसाइटी में 4 साल के बच्चे की 8वें फ्लोर की बालकनी से नीचे गिरने से जान चली गई। शुक्रवार सुबह 5.45 बजे हुई इस घटना के समय बच्चे के मां-बाप और बहन सो रहे थे। बच्चे के गिरने के बाद भी परिवार को नहीं पता चला।

खुला हुआ था बालकनी का दरवाजा

सुबह टहलने निकले लोग और सिक्योरिटी गार्ड बच्चे को लेकर अस्पताल गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पुलिस भी पहुंची थी। बता दें कि बच्चे का परिवार हाइड पार्क सोसाइटी के क्यू टावर के 8वें फ्लोर पर रहता था। उनका बेटा अक्षत चौहान 4 साल का था जबकि बेटी 8 साल की है। परिवार के लोगों ने बताया कि बेटे को सुबह उठकर घर में घूमने की आदत थी। बालकनी का दरवाजा खुले होने की वजह से वह बाहर निकल गया। माना जा रहा है कि ग्रिल के ऊपर गमलों के लिए बनाई गई रेलिंग से वह नीचे गिर गया।

रेलिंग के बीच था काफी ज्यादा गैप
बच्चे के जमीन पर गिरने की आवाज आने पर ग्राउंड फ्लोर के लोग बाहर आए। इसके बाद सोसाइटी के अन्य लोग और सिक्योरिटी गार्ड भी घटनास्थल पर पहुंच गए। करीब आधे घंटे बाद परिवार को इस घटना का पता चल सका। इसके बाद बच्चे को पहले मदरलैंड अस्पताल और फिर कैलाश अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। जिस बालकनी से बच्चा गिरा, उसमें लगी रेलिंग 4.5 फीट की है, और उसमें गैप भी काफी है। आशंका जताई जा रही है कि बच्चा इसी रेलिंग के बीच से गिरा होगा। पुलिस मामले की जांच-पड़ताल में जुट गई है। (IANS)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement