Monday, April 29, 2024
Advertisement

सांसद प्रतिनिधि का परिवार गंगा में एक साथ लगा डूबने, 8 की बच गई जान, 2 लोग लापता

कोडरमा के सांसद प्रतिनिध का पूरा परिवार बिहार के भागलपुर में गंगा नदीं में डूबने लगा। हो हल्ला होने पर स्थानीय दुकानदारों की मदद से 8 लोगों की जान बचा ली गई। लेकिन 2 लोग अब भी लापता हैं।

Avinash Rai Edited By: Avinash Rai
Published on: June 12, 2023 18:22 IST
Koderma MP representative's family drowned together in Ganga 8 lives saved 2 missing- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV सांसद प्रतिनिधि का परिवार गंगा में एक साथ लगा डूबने

बिहार के भागलपुर में एक बड़ा हादसा देखने को मिला है। यहां सुलतानगंज स्थित अजगैवीनाथ गंगा घाट में कोडरमा जिला के सांसद प्रतिनिधि का पूरा परिवार डूबने से बच गया। बता दें कि गंगा नहाने पहुंचा यह परिवार अचानक डूबने लगा। स्थानीय लोगों की मदद से 8 लोगों को बचा लिया गया है लेकिन दो लोग गंगा में डूब गए। अबतक उनका कुछ पता नहीं लग सका है। इस घटना की सूचना पाकर मौके पर प्रशासन और पुलिस की टीम पहुंच गई। वहीं एसडीआरएफ और स्थानीय पुलिस डूबे हुए लोगों की खोजबीन में जुट चुकी है। 

सांसद प्रतिनिध के परिवार के 10 सदस्य लगे डूबने

दरअसल सांसद प्रतिनिध का परिवार श्राद्ध कर्म के बाद शुद्धिकरण के लिए गंगा स्नान करने पहुंचा था। गंगा स्नान के दौरान लगभग 10 लोग नदी में डूबने लगे। जब हो हल्ला मचा तो स्थानीय दुकानदारों और लोगों के द्वारा 8 लोगों की जान बचा ली गई। लेकिन अन्य दो लोगों की पानी में डूबने से मौत हो गई है। अबतक इन दो लोगों का पता नहीं लग सका है। सांसद प्रतिनिधि उषा देवी के बेटी प्रियांशु कुमारी, भांजा पियूष कुमार की गंगा नदी में डूबने से मौत हो गई है। इस घटना की जानकारी जैसे ही पुलिस को मिली तो स्थानीय प्रशासन और पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुंच गई। 

8 की बच गई जान, लेकिन 2 की हो गई मौत

एसडीआरएफ की टीम भी घटनास्थल पर पहुंच चुकी है और लापता लोगों को ढूंढने में लगी हुई है। सांसद प्रतिनिधि उषा देवी के परिजन मिथलेश शर्मा ने बताया कि मां का देहांत होने के बाद श्राद्ध कर्म घर में होने के बाद सपरिवार शुद्धिकरण के लिए गंगा स्नान करने पहुंचे थे। जिस जगह नदीं में बैरिकेंटिग टूटा हुआ था, उसी जगह सपरिवार वे स्नान कर रहे थे। गहरे पानी का अंदाजा न होने के कारण गर के 10 सदस्य पानी में डूबने लगे। स्थानीय लोगों की मदद से आठ लोगों की जान बच पाई। लेकिन दो लोग गंगा में डूबने के कारण लापता हैं। 

(रिपोर्ट- सुशील)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement