Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IGI एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने जब्त की करोड़ों की घड़ियां, एक की कीमत 27 करोड़

दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल (IGI) एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने स्मगल कर के लाई गई 7 कीमती घड़ियां बरामद की हैं। जिनकी कुल कीमत 28 करोड़ 17 लाख 97 हजार 864 रुपए है।

Reported By : Abhay Parashar Edited By : Sushmit Sinha Published on: October 06, 2022 16:45 IST
Most Expensive Watche- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Most Expensive Watche

Highlights

  • IGI एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने जब्त की करोड़ों की घड़ियां
  • एक की कीमत 27 करोड़
  • कुल 7 कीमती घड़ियां जब्त की गईं

दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल (IGI) एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने स्मगल कर के  लाई गई 7 कीमती घड़ियां बरामद की हैं। जिनकी कुल कीमत 28 करोड़ 17 लाख 97 हजार 864 रुपए है। बरामद घड़ियों में से एक घड़ी जो कि डायमंड जड़ित है उसकी कीमत 27 करोड़ 09 लाख 26 हजार 51रुपए बताई जा रही है। यह घड़ी जैकब एंड कंपनी की बताई जा रही है।

बताया जा रहा है कि कस्टम विभाग ने ये घड़ियां मंगलवार को एक यात्री जो कि फ्लाइट नंबर EK 516 से दिल्ली आया था, उससे जब्त की गई हैं। कस्टम विभाग के मुताबिक इन घड़ियों को उन्होंने सेक्शन 110 ऑफ कस्टम एक्ट 1962 के तहत जब्द किया है और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि, तस्करी के आए दिन मामले सामने आते रहते हैं, कई बार तो स्मगलर ऐसी बुद्धी लगाते हैं कि सुन कर आपके भी होश उड़ जाएंगे।

मिठाई के डिब्बे में करेंसी 

बीते दिनों दिल्ली के इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर CISF ने एक यात्री को 54 लाख विदेशी करेंसी के साथ पकड़ा। यात्री यह करेंसी मिठाई के डब्बे में छिपाकर दिल्ली से दुबई ले जा रहा था। CISF के प्रवक्ता ने बताया कि इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 पर सुरक्षा जांच में लगे जवानों को एक यात्री की गतिविधियां संदिग्ध लगीं। जब यात्री के सामान की सघन जांच की गई और आगे पूछताछ के लिए ले जाया गया तो मिठाई के डिब्बे और एक बैग में छिपाकर रखे गए करीब 2,50,000 सऊदी रियाल बरामद हुए।

कचरे में सोना

बीते दिनों लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर सुरक्षाकर्मियों को डस्टबिन में लगभग 36.6 लाख के सोने के बिस्किट मिले। सोना डस्टबिन में मिला था, इसलिए यह कस्टम विभाग और सुरक्षाकर्मियों के लिए अचरज की बात भी थी। हालांकि, सोने को सुरक्षाकर्मियों ने कस्टम विभाग को सौंप दिया है और मामले की जांच जारी है। अधिकारियों की मानें तो यह पहली घटना है जब कूड़ेदान में सोना मिला है। कस्टम विभाग का कहना है कि अपराधियों ने ऐसा इसलिए किया होगा, क्योंकि वह सोने को किसी भी कीमत पर एयरपोर्ट से बाहर नहीं निकाल सकते थे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement