Sunday, April 28, 2024
Advertisement

'दिल्ली का हर नागरिक असुरक्षित', केजरीवाल ने कानून-व्यवस्था को लेकर LG को लिखी चिट्ठी, रखी ये मांग

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली की कानून-व्यवस्था को लेकर खासे परेशान हैं। उन्होंने उपराज्यपाल वीके सक्सेना को चिट्ठी लिखी है और इसे दुरुस्त करने की मांग की है।

Reported By : Bhaskar Mishra Edited By : Niraj Kumar Updated on: June 20, 2023 12:34 IST
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल - India TV Hindi
Image Source : पीटीआई मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली : दिल्ली की कानून व्यवस्था पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल वीके सक्सेना को चिट्ठी लिखी है। उन्होंने अपनी चिट्ठी में लिखा कि दिल्ली की कानून व्यवस्था की हालत बहुत ही चिंतजानक है। दिल्ली का हर नागरिक खुद को असुरक्षित महसूस कर रहा है। सीएम ने कहा कि दिल्ली की कानून व्यवस्था के लिए सीधे LG और गृह मंत्री जिम्मेदार हैं। उन्होंने थाना स्तर पर कमेटी शुरू करने की भी मांग की है।

24 घंटे में हत्या की 4 वारदात

केजरीवाल ने लिखा कि कानून-व्यवस्था के हालात की गंभीरता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में पिछले 24 घंटे में हत्या की 4 घटनाएं हुई हैं। लोगों के अंदर सुरक्षा की भावना पुष्टि हो इसके लिए मैं आपसे प्रभावी कदम उठाने की अपील करता हूं। इसके साथ ही केजरीवाल ने इस मामले पर ‘‘सार्थक चर्चा’’ के लिए उनके साथ दिल्ली मंत्रिमंडल की एक बैठक का प्रस्ताव रखा है।

नेशनल क्राइम रिकॉर्ड्स ब्यूरो की रिपोर्ट का किया जिक्र

केजरीवाल ने यह भी कहा कि इस काम में वे हर संभव मदद  करने के लिए तैयार हैं ताकि दिल्ली के लोग सुकून से रह सकें। केजरीवाल ने नेशनल क्राइम रिकॉर्ड्स ब्यूरो की ताजा रिपोर्ट का जिक्र किया और कहा कि यह रिपोर्ट अपने आप में ऐसा दस्तावेज है जो आंख खोलने के लिए काफी है। इस रिपोर्ट के मुताबिक देश के 19 महानगरों में महिलाओं के खिलाफ जितने अत्याचार होते हैं उनका 32.20 प्रतिशत अपराध केवल दिल्ली में होता है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement