Thursday, May 02, 2024
Advertisement

सनातन धर्म पर टिप्पणी DMK नेता उदयनिधि स्टालिन को पड़ी महंगी, बिहार की कोर्ट ने पेशी के लिए तारीख तय की

सनातन धर्म को लेकर डीएमके नेता उदयनिधि स्टालिन ने विवादित टिप्पणी की थी। उनके खिलाफ मामला दर्ज हुआ है। आरा के सीजेएम भोजपुर की अदालत ने एक अप्रैल 2024 को उनकी पेशी तय कर दी है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: March 13, 2024 9:57 IST
Udhayanidhi Stalin- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE सनातन धर्म पर टिप्पणी DMK नेता उदयनिधि स्टालिन को महंगी पड़ी

आरा: सनातन धर्म को लेकर विवादित टिप्पणी करना डीएमके नेता उदयनिधि स्टालिन को महंगा पड़ गया है। स्टालिन के खिलाफ बिहार के आरा में आईपीसी की धारा 298 (धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना) के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरा के सीजेएम भोजपुर की अदालत ने सनातन धर्म पर की गई टिप्पणी को लेकर डीएमके नेता उदयनिधि स्टालिन के खिलाफ 1 अप्रैल 2024 को पेशी तय कर दी है।

क्या है पूरा मामला?

उदयनिधि स्टालिन तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे हैं। उन्होंने सितंबर 2023 में तमिलनाडु में एक कार्यक्रम में विवादित बयान देते हुए कहा था कि सनातन धर्म को मच्छर, डेंगू, मलेरिया या कोरोना की तरह खत्म करना होगा। उन्होंने कहा था कि सनातन धर्म का विरोध करने के बजाय इसे खत्म करना होगा, क्योंकि यह लोगों को जातियों में बांटता है और भेदभाव को बढ़ावा देता है। 

स्टालिन के इस बयान के बाद देशभर में उनकी आलोचना हुई थी। तमाम राजनीतिक पार्टियों ने भी स्टालिन के इस बयान पर आपत्ति जाहिर की थी और उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। 

ये भी पढ़ें: 

मंत्री के काफिले की कार ने IPS अधिकारी को मारी जोरदार टक्कर, करनी पड़ी सर्जरी, VIDEO वायरल

हरियाणा: पति के साथ गुरुग्राम के क्लब गई थी पत्नी, डांस फ्लोर पर 4 लोगों ने की छेड़छाड़, विरोध करने पर पति को पीटा

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement