Thursday, May 09, 2024
Advertisement

अयोध्या के लिए पहली फ्लाइट ने भरी उड़ान, पायलट ने कहा 'जय श्री राम', लोगों ने पढ़ी हनुमान चालीसा

अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनकर तैयार होने को है। इसी कड़ी में अयोध्या के इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन हो चुका है। पहली फ्लाइट आज अयोध्या भी पहुंची। इस दौरान फ्लाइट के कैप्टन का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वह जय श्री राम कहते नजर आ रहे हैं।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: December 31, 2023 0:01 IST
First Flight To Ayodhya Airport pilot said Jai Shri Ram people read Hanuman Chalisa- India TV Hindi
Image Source : ANI अयोध्या की पहली फ्लाइट के कैप्टन ने कहा 'जय श्री राम'

First Flight To Ayodhya Airport: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिन में 12.15 मिनट पर अयोध्या में बने नए एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन का उद्घाटन किया। इस तरह से अब अयोध्या आने और जाने वाले लोगों के लिए काफी सुविधा होगी। अयोध्या के जिस एयरपोर्ट का पीएम ने उद्घाटन किया है इस एयरपोर्ट का नाम महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा अयोध्या धाम रखा गया है। एयरपोर्ट के उद्घाटन से ठीक पहले एअर इंडिया एक्सप्रेस ने शुक्रवार 29 दिसंबर को ही ऐलान कर दिया था कि देश के तीन शहरों से अयोध्या के लिए सीधे फ्लाइट के संचालन किया जाएगा। शनिवार को धर्म नगरी अयोध्या के लिए दिल्ली से पहली फ्लाइट ने उड़ान भरी। इस खास अवसर पर इंडिगो की फ्लाइट के पायलट कैप्टन आशुतोष शेखर ने 'जय श्री राम' बोलकर यात्रियों का स्वागत किया। 

अयोध्या की फ्लाइट में जय श्री राम

न्यूज एजेंसी एएनआई ने इसका वीडियो भी शेयर किया है। इसमें पायलट ने यात्रियों को भी संबोधित किया। संबोधित करते हुए उन्होंने यात्रियों से कहा कि मेरे लिए यह सौभाग्य का विषय है। आज मेरे संस्थान इंडिगो ने मुझे इस योग्य समझा कि इस महत्वपूर्ण फ्लाइट की कमांड मुझे दी। ये मेरे लिए बड़े हर्ष का विषय है। उम्मीद करते हैं कि आपकी यात्रा हमारे साथ सुखद और मंगलमयी होगी, जय श्री राम। इसके जवाब में यात्रियों ने भी जय श्री राम बोला। एएनआई ने एक अन्य वीडियो को भी शेयर किया है। इस  वीडियो में फ्लाइट में बैठे लोग हनुमान चालीसा का पाठ करते नजर आ रहे हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी की अपील

इस दौरान जैसे ही फ्लाइट रनवे पर टेकऑफ करने वाली होती है तो फ्लाइट में बैठे यात्री जय श्रीराम के नारे लगाते हैं। बता दें कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनकर लगभग तैयार हो चुका है। 22 जनवरी 2024 को रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा की जाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस अवसर पर रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा में शामिल होंगे। साथ ही देशभर से कई हस्तियां अयोध्या पहुंचने वाली है। इस बाबत प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों से अपील की कि 22 जनवरी को अयोध्या न आएं। केवल वो लोग ही अयोध्या आएं जिन्हें निमंत्रण भेजा गया है। पीएम मोदी ने लोगों से अपील की कि इस दिन जब रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी। उस दौरान अपने घरों में श्रीराम के नाम से ज्योति जलाएं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement