Friday, May 03, 2024
Advertisement

मीरा मांझी के घर अचानक पहुंचे PM मोदी, चाय पीकर बोले- थोड़ी मीठी कर दी; देखें VIDEO

अयोध्या में आज पीएम मोदी निषाद परिवार के घर पहुंचे। पीएम मोदी के निषाद परिवार के घर जाने का वीडियो भी सामने आया है जिसमें देखा जा सकता है कि पीएम मोदी बच्चों से मुलाकात कर रहे हैं और उनके द्वारा बनाई गई तस्वीरों को भी देख रहे हैं।

Reported By : Ruchi Kumar Edited By : Khushbu Rawal Updated on: December 30, 2023 18:42 IST
pm modi tea- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पीएम मोदी ने मीरा के हाथों की बनी चाय पी।

अयोध्या: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अयोध्या में थे और राम मंदिर जाने से पहले वो एक दलित परिवार के घर गए। यहां उन्होंने चाय भी पी। ये परिवार उज्ज्वला योजना का 10करोड़ वां लाभार्थी है। मीरा के घर पीएम मोदी अचानक ही पहुंच गए। यह देख पूरी बस्ती के लोग हैरान रह गए।

पीएम मोदी अयोध्या के राजघाट इलाके के कंधरपुर की गली में पहुंचे थे। वो यहां मीरा मांझी के घर आये, चाय पी और कहा कि मैं भी चाय वाला हूं। प्रधानमंत्री ने चाय पीकर कहा कि थोड़ी मीठी कर दी है। पीएम यहां करीब 20 मिनट रुके। उन्होंने मीरा के बच्चों से, पति और सास ससुर से बात की। साथ ही बच्चों को प्यार भी किया। इस दौरान प्रधानमंत्री के साथ तस्वीर लेने की भीड़ जुट गई।

देखें वीडियो-

मेरे घर में तो भगवान आ गए- मीरा

मीरा ने कहा कि मुझे आज बहुत खुशी हो रही है। इस मौके पर पीएम मोदी ने बच्चे को ऑटोग्राफ भी दिया। इसमें उन्होंने वंदे मातरम लिखा। मीरा ने कहा, पीएम मोदी ने हमारे घर में चाय पी। उन्होंने कहा कि चाय का स्वाद बहुत अच्छा है। पीएम ने कहा कि चाय थोड़ी मीठी कर है। इस दौरान पीएम ने कहा कि मैं भी चाय बनाता था। मोदी ने पूछा कि परिवार में सब ठीक है और कोई दिक्कत तो नहीं है।

मीरा के पति का कहना है कि मैंने पीएम मोदी को बताया कि हम लोग बहुत खुश हैं। वहीं मीरा ने कहा कि मेरे घर में तो भगवान आ गए। कभी ख्वाब में नहीं सोचा था। मुझे एक घंटे पहले ही पता चला था कि मेरे घर मोदी आ रहे हैं।

pm modi chai
Image Source : INDIA TV
निषाद परिवार के साथ चाय की चुस्की लेते हुए पीएम मोदी

15,700 करोड़ की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास

बता दें कि पीएम मोदी आज अपने अयोध्या के दौरे पर हैं। यहां उन्होंने 15,700 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। अयोध्या में वह निषाद परिवार के घर पहुंचे। पीएम मोदी ने निषाद परिवार के सदस्यों से मुलाकात की है। पीएम मोदी के निषाद परिवार के घर जाने का वीडियो भी सामने आया है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि पीएम मोदी बच्चों से मुलाकात कर रहे हैं और उनके द्वारा बनाई गई तस्वीरों को भी देख रहे हैं। इस मौके पर पीएम मोदी ने निषाद परिवार को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में 22 जनवरी को आने के न्योता भी दिया।

उज्जवला योजना की लाभार्थी हैं निषाद बहन

बता दें कि निषाद परिवार पीएम मोदी की उज्जवला योजना के लाभार्थी भी हैं। लाभार्थी बहन पीएम उज्वला योजना की 10 करोड़वीं लाभार्थी थीं।' यह इस योजना के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर था ऐसे में पीएम मोदी का उनके घर जाना और प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए न्योता देना और भी अधिक खास हो गया है।

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement