Friday, April 19, 2024
Advertisement

IMD Weather Alert: दिल्ली समेत इन राज्यों में अगले 5-6 दिनों तक बरसेंगे बादल! फिर से निकाल लो छाता

मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में अगले 5-6 तक लगातार बादल घिरे रह सकते हैं और हल्की बारिश हो सकती है।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Published on: March 16, 2023 11:56 IST
IMD Weather Alert, IMD Alert Rain, IMD Alert Delhi, IMD Alert Delhi Rain- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL दिल्ली में अगले 5-6 दिन तक बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश हो सकती है।

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में रहने वाले लोगों के लिए एक बार फिर से छाता निकलाने का समय आ गया है। इन इलाकों में गुरुवार से अगले 5-6 दिनों तक आसमान में बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने के आसार हैं। इन हल्की फुहारों से गर्मी में कुछ खास कमी तो नहीं आएगी, लेकिन तापमान नियंत्रण में रहेगा। IMD के एक अधिकारी ने बताया कि हिमालयी क्षेत्र के ऊपर एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है, जिससे उत्तर-पश्चिम भारत के राज्यों में अगले कुछ दिनों तक हल्की बारिश होने की संभावना है।

दिल्ली में 20-21 तारीख तक घिरे रह सकते हैं बादल

अधिकारी के मुताबिक, दिल्ली में अगले 5 से 6 दिनों तक हल्की बारिश होने का अनुमान है और अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है। दिल्ली के प्रमुख मौसम केंद्र सफदरजंग वेधशाला में बुधवार को अधिकतम तापमान 34.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जो सामान्य से 5 डिग्री ज्यादा और इस वर्ष का अब तक का सबसे अधिक तापमान है। बता दें कि मंगलवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 33.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में 20-21 तारीख तक लगातार बादल घिरे रह सकते हैं और हल्की बारिश हो सकती है।


पंजाब और हरियाणा में भी हो सकती है हल्की बारिश
IMD ने अलग-अलग इलाकों में गरज के साथ बरसात का येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। महाराष्ट्र और कर्नाटक के कुछ इलाकों के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, जबकि पंजाब, हरियाणा, दिल्ली-एनसीआर के कुछ इलाकों समेत हिमालयी क्षेत्र के लिए येलो अलर्ट जारी हुआ है। इसकी वजह आगामी पश्चिमी विक्षोभ को बताया जा रहा है। बता दें कि मौसमी बदलाव से देश के कई इलाकों के अधिकतम तापमान में 3 से 5 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट देखने को मिल सकती है, जिससे गर्मी का प्रकोप झेल रहे लोगों को थोड़ी राहत मिल सकती है। 

महाराष्ट्र, कर्नाटक के कुछ इलाकों के लिए ऑरेंज अलर्ट
मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए नक्शे में देखा जा सकता है कि जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र, राजस्थान, मध्य प्रदेश, केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु समेत उत्तर-पूर्व के कई इलाकों में बरसात के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, महाराष्ट्र, कर्नाटक, सिक्किम और पश्चिम बंगाल के कुछ इलाकों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है, यानी कि इन इलाकों में हल्की से तेज बारिश हो सकती है और तेज हवाएं भी चल सकती हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement