Friday, May 10, 2024
Advertisement

IMD Weather Forecast Today: दिल्ली-एनसीआर में ठंड के साथ स्मॉग का कहर, जानें आपके राज्य में कैसा है मौसम

दिल्ली-एनसीआर कोहरे की चादर में लिपटा हुआ है। यहां एक तरफ ठंड अपना असर दिखा रहा है। वहीं दूसरी तरफ स्मॉग लोगों के लिए दिक्कत का कारण बन रहा है। वहीं यूपी में भी ठंड ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: November 02, 2023 7:32 IST
IMD Weather Forecast Today smog in delhi ncr weather forecast up weather update mausam ka haal- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली-एनसीआर का मौसम

IMD Weather Forecast Today: दिल्ली-एनसीआर में स्मॉग अपना असर दिखा रहा है। एक तरफ जहां पहाड़ों में बर्फबारी हो रही है। वहीं दिल्ली एनसीआर व यूपी में ठंड का असर दिखने लगा है। वहीं दक्षिण भारत के राज्यों की बात करें तो यहां बारिश का सिलसिला जारी है। मौसम विभाग ने केरल, माहे, और कर्नाटक में 5 नवंबर तक बारिश का अनुमान जताया है। वहीं दिल्ली एनसीआर की बात करें तो यहां प्रदूषण और फॉग ने स्मॉग का रूप ले लिया है। इस कारण वायु गुणवत्ता भी खराब हो गई है। वायु गुणवत्ता खराब होने के कारण लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इस बीच मौसम विभाग ने आने वाले में धुंध के साथ अब ठंड के प्रभावी होने की भी संभावना जताई है। 

Related Stories

दिल्ली-एनसीआर का मौसम

दिल्ली में ठंड ने दस्तक दे दी है। दिल्ली में अभी बारिश के आसार नहीं हैं, लेकिन ठंड जरूर बढ़ने वाली है। दिल्ली में 6 नवंबर तक सुबह के समय धुंध नजर आने की संभावना जताई जा रही है। वहीं आज भी दिल्ली-एनसीआर में कोहरा देखने को मिलेगा। बता दें कि 1 नवंबर को अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस था। वहीं न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। बता दें बुधवार को दिल्ली का एक्यूआई 371 दर्ज किया गया जो कि 'बहुत खराब' की श्रेणी में आता है। 

यूपी का मौसम
उत्तर प्रदेश में गुरुवार की सुबह की शुरुआत धुंध के साथ हुई है। इस बीच ठंड का एहसास यूपी में भी होने लगा है। मसम विभाग के मुताबिक राजधानी लखनऊ समेत राज्य के अलग-अलग हिस्सों में आज धूप निकलेगी। वहं अगले 24 घंटे के दौरान मौसम में कुछ खास बदलाव होने की संभावना नहीं है। हालांकि तापमान में थोड़ी गिरावट जरूर देखने को मिल सकती है। 

पहाड़ी इलाकों का मौसम
पहाड़ी इलाकों के मौसम की बात करें तो मौसम विभाग ने उत्तराखंड के ऊंचाई वाले इलाकों में 4 नवंबर तक बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है। मौसम विभाग के मुताबिक उत्तरकाशी, चमोली, रूद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में हल्की बारिश और बर्फबारी देखने को मिल सकती है। बता दें कि 1 नवंबर को हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर और उत्तराखंड के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी देखने को मिली थी। जताया है।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement