Thursday, May 02, 2024
Advertisement

IMD Weather Report Today: दिल्ली-एनसीआर में सुहाना बनेगा मौसम, यूपी में भी बारिश झमाझम, बिहार में चेतावनी जारी

दिल्ली एनसीआर में एक बार फिर मौसम बदलने वाला है। शनिवार के दिन एनसीआर इलाके में बादल छाए रहेंगे और बारिश की संभावना जताई गई है। वहीं यूपी में बारिश से मौसम सुहाना बना हुआ है। वहीं एमपी के कई राज्यों में बारिश की संभावना जताई गई है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: September 23, 2023 13:33 IST
IMD Weather Report Today Bihar weather forecast up ka mausam maharashtra ka mausam mp weather foreca- India TV Hindi
Image Source : PTI आज का मौसम

IMD Weather Report Today: दिल्ली-एनसीआर में लोग भीषण गर्मी की मार झेल रहे हैं। लेकिन अब उनके लिए राहतभरी खबर आई है। शनिवार और रविवार के दिन दिल्ली-एनसीआर में हल्की बूंदाबांधी की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग की मानें तो इस दौरान दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में आंशिक तौर पर बादल छाए रहेगें और तापमान 36-37 डिग्री सेल्सियस के बीच बना रहेगा। बता दें कि शुक्रवार को अधिकतम तापमान 36.8 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26.5 डिग्री सेल्सियस देखने को मिली। ऐसे में अब अगले कुछ दिनों में मॉनसून की विदाई हो जाएगी और दिल्ली-एनसीआर में सर्दी का मौसम शुरू हो जाएगा, जिसका प्रभाव धीरे-धीरे देखने को मिलेगा। 

बिहार का मौसम

बिहार में मॉनसून फिलहाल सक्रिय है। यहां लोगों को गर्मी की मार नहीं झेलनी पड़ रही है। बीते दिनों शुरू हुई बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दिलाई। हालांकि बारिश के बाद मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है। 23 सितंबर को मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है। बताया जा रहा है कि बिहार में अगले दो दिन खूब बारिश होने वाली है। बता दें कि पटना, मुधबनी समेत बिहार के कई जिलों में बारिश ने खुशनुमा माहौल कर दिया है। एक तरफ पटना और मधुबनी में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं सुपौल में बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। बता दें कि दरभंगा, समस्तीपुर और वैशाली में भी अलर्ट जारी किया गया है। 

अपने शहर के मौसम का हाल जानने के लिए यहां क्लिक करें- 'मौसम का हाल'

यूपी में कैसा रहेगा मौसम

यूपी में इन दिनों मौसम सुहाना बना हुआ है। पिछले कुछ दिनों से राज्य के अलग-अलग हिस्सों में बारिश हो रही है। इस कारण तापमान में गिरावट भी दर्ज की गई है। मौसम विभाग का कहना है कि अगले कुछ दिनों में तापमान में और गिरावट दर्ज की जाएगी। साथ ही पूर्वी यूपी के कुछ इलाकों में तेज बारिश देखने को मिल सकती है। साथ ही कुछ स्थनों पर हल्की बारिश व बूंदाबांदी देखन को मिलेगी। जानकारी के मुताबिक यूपी में 26 सितंबर तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा। वहीं 27-28 सितंबर तक पश्चिमी यूपी में एक या दो स्थानों और पूर्वी यूपी में कुछ स्थानों पर बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। 

महाराष्ट्र का मौसम

महाराष्ट्र में मॉनसून फिर से सक्रिय हो गया है। मौसम विभाग ने के मुताबिक अगले चार दिनं तक राज्य के अधिकांश हिस्सों में बारिश देखने को मिलेगी। हालांकि पूरे राज्य में 25-26 सितंबर को गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिलेगी। पुणे में अगले दो दिनों तक आसमान में बादल छाए रहेंगे। दिन में हल्की बारिश होगी। 

मध्य प्रदेश का मौसम

मध्य प्रदेश में एक बार फिर मॉनसून की गतिविधियां कम होने लगी हैं। आशंका जताई जा रही है कि मध्य प्रदेश में दक्षिण पश्चिम मॉनसून की गतिविधियां राज्य में कम होने लगेगी। वहीं शनिवार को मध्य प्रदेश के कई जिलों में बारिश होने की संभावना जताई गई है। वहीं चार जिलों में अति भारी बारिश और एक दर्जन से अधिक जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement