Thursday, May 02, 2024
Advertisement

IMD Weather Report Today: यूपी के अधिकांश जिलों में आज होगी बारिश, जानें दिल्ली और बिहार समेत अन्य राज्यों का हाल

दिल्ली में एक तरफ जहां गर्मी ने लोगों को परेशान कर रखा है। वहीं यूपी में बारिश ने दस्तक दे दी है। उत्तर प्रदेश के अधिकांश जिलों में आज बारिश होने की संभावना है। वहीं आगामी तीन से चार दिनों तक यूपी में ऐसा ही मौसम बना रहेगा।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: September 22, 2023 7:23 IST
IMD Weather Report Today up weather forecast today delhi weather update bihar weahter forecast today- India TV Hindi
Image Source : PTI आज का मौसम

IMD Weather Report Today: देश के कई राज्यों में कहीं मौसम ठंडा तो कहीं गर्म देखने को मिल रहा है। राजधानी दिल्ली में बीते कल हल्की बारिश देखने को मिली, जिस कारण तापमान में मामूली गिरावट दर्ज की गई। वहीं एक बार फिर राजधानी दिल्ली में लोगों को गर्मी परेशान करने वाली है। राजधानी दिल्ली में फिलहाल तेज बारिश के कोई आसार नहीं दिख रहे हैं। हालांकि आगामी कुछ दिनों में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश देखने को मिल सकती है। वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में मौसम मेहरबान है। जहां बीते दिनों राज्य के लोगों को गर्मी की मार झेलनी पड़ रही थी, वहीं अब राज्य में बारिश देखने को मिल रही है। 

उत्तर प्रदेश के अधिकांश जिलों में होगी बारिश

उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की बौछारें देखने को मिली। शुक्रवार को पूरे यूपी में बारिश होने की संभावना जताई गई है। ऐसे में लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी और तापमान में भी गिरावट देखने को मिलेगी। कौशांबी, देवरिया जिले में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग के मुताबिक आगामी तीन से चार दिनों तक राज्य में मौसम ऐसा ही बना रहेगा। मौसम विभाग के लखनऊ केंद्र से मिली जानकारी के मुताबिक 22 सितंबर को पूरे राज्य में बारिश होने की संभावना है। वहीं कुछ स्थानों पर बादल के गरजने और आकाशीय बिजली के चमकने की भी संभावना है। कुल मिलाकर यूपी के अधिकांश हिस्सों में बारिश देखने को मिलेगी। 

उत्तराखंड में कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग ने उत्तराखंड में 24 सितंबर तक तेज बारिश का अनुमान जताया है। इस दौरान बिजली चमकने के साथ ही ओलावृष्टि की भी संभावना जताई गई है। जानकारी के मुताबिक देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, पिथौरागढ़, बागेश्वर जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विज्ञान विभाग केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने कहा कि राज्य में आगामी कुछ दिनों तक पूरे राज्य में मॉनसून एक्टिव रहेगा। वहीं देहरादून और पर्वतीय जिलों में भारी बारिश की संभावना है।

मध्य प्रदेश में कैसा रहेगा मौसम

मध्य प्रदेश के कुछ जिलों में एक बार फिर मूसलाधार बारिश देखने को मिल सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक पूरे राज्य में आज बारिश का अनुमान है। वहीं कुछ जिलों में भारी बारिश को लेकर चेतावनी भी जारी की गई है। दरअसल बंगाल की खाड़ी में मजबूत मौसम तंत्र के एक्टिव होने के कारण शुक्रवार के दिन राज्य के अधिकांश जिलों में बारिश होने की संभावना जताई ग ईहै। राजधानी भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर और उज्जैन में हल्की बारिश देखने को मिलेगी। वहीं डिंडोरी, हरदा, बैतूल, छिंदवाड़ा, बालाघाट, सिवनी, मंडला और सागर जिले में तेज बारिश की संभावना जताई गई है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement