Saturday, April 27, 2024
Advertisement

घने कोहरे के कारण आज भी लेट हैं कई ट्रेनें, फ्लाइट सेवाओं पर भी असर, यात्रियों ने बयां किया दर्द

घने कोहरे की वजह से आज भी कई ट्रेनें लेट हैं। वहीं फ्लाइट सेवाओं पर भी असर पड़ा है। कोहरे की वजह से रफ्तार पर ब्रेक लग गया है। ट्रेन देरी से चलने की वजह से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Mangal Yadav Written By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: December 29, 2023 9:51 IST
घने कोहरे के कारण ट्रेन लेट- India TV Hindi
Image Source : PTI घने कोहरे के कारण ट्रेन लेट

नई दिल्लीः दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में आज भी घना कोहरा पड़ रहा है। घने कोहरे की वजह से आज भी ट्रेन और फ्लाइट सेवाओं पर असर पड़ा है। पूरे उत्तर भारत में घने कोहरे के कारण कई ट्रेनें देरी से चल रही हैं। इस कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। दिल्ली रेलवे स्टेशन पर यात्री राजू कुमार ने बताया, मुझे असम जाना था लेकिन यहां आकर मुझे पता चला कि मेरी ट्रेन रद्द कर दी गई है। रद्द करने का कोई कारण नहीं बताया गया। मुझे बताया गया है कि ट्रेन कल जाएगी।

यात्रियों ने बयां किया दर्द

एक अन्य यात्री प्रशांत ने बताया, "इस बार ट्रेन कुछ ज्यादा ही देरी से आई। मेरी ट्रेन जब से दीन दयाल उपाध्याय स्टेशन पहुंची तभी से ना के बराबर चल रही थी। ट्रेन कल दोपहर 3:30 बजे पहुंचने वाली थी लेकिन ये रात 12:30 बजे पहुंची है। इसी कारण मैं रात में यहीं रुका रहा। यहां यात्रियों के लिए रुकने की कोई सुविधा नहीं थी। ट्रेन 8 घंटे से ज्यादा लेट हो गई।

दिल्ली एयरपोर्ट से कई फ्लाइट लेट

वहीं, दिल्ली में इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर घने कोहरे के कारण कई उड़ानों में देरी की सूचना है। एयरपोर्ट ने यात्रियों के लिए एडवाइजरी जारी की है। मौसम विभाग ने बताया कि आईजीआई हवाईअड्डे पर कोहरे की स्थिति में आज काफी सुधार हुआ। आज सुबह घने कोहरे में सबसे कम दृश्यता 150 मीटर रही और रनवे विजुअल रेंज (आरवीआर) 400 मीटर से 800 मीटर के बीच है।

कई घंटे फ्लाइट भी लेट

उड़ानों की देरी पर एक यात्री मोहम्मद शाहरुख का कहना है, मेरी फ्लाइट लगभग 3 घंटे की देरी से चल रही है। हमें एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम में शामिल होना था लेकिन इस देरी के कारण हम इसमें शामिल नहीं हो पाएंगे। बहुत सारे लोग हैं।" उड़ानों में देरी के कारण कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

एडवाइजरी जारी

बता दें कि घने कोहरे की वजह से दृश्यता कम होने से रेलगाड़ियों का परिचालन गुरुवार को भी प्रभावित हुआ और दिल्ली आने वाली 22 रेलगाड़ियां निर्धारित समय से देरी से चल रही थी। घने कोहरे को देखते हुए परामर्श जारी किया गया है, जिसके तहत वाहन चालकों को ‘फॉग लाइट’ का उपयोग करने और यात्रियों को उड़ान, रेल और राज्य परिवहन की बसों के समय के बारे में जानकारी रखने की सलाह दी गई है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन