Friday, March 29, 2024
Advertisement

Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर के बारामूला में तेंदुए ने ली तीन बच्चों की जान, दहशत के मारे घर में छुपे लोग

Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के उरी इलाके में पिछले कुछ दिनों में एक तेंदुए ने तीन बच्चों की जान ले ली है। जिसके बाद से इलाके में हड़कंप मच गया है। लोग दहशत के मारे घर से बाहर नहीं निकल रहे हैं।

Shashi Rai Written by: Shashi Rai @km_shashi
Published on: June 15, 2022 8:51 IST
Leopard kills three children in Jammu and Kashmir's Baramulla- India TV Hindi
Image Source : FILE IMAGE/ANI Leopard kills three children in Jammu and Kashmir's Baramulla

Highlights

  • जम्मू-कश्मीर के बारामूला में तेंदुए ने ली तीन बच्चों की जान
  • तेंदुए को पकड़ने या खत्म करने का डीसी ने दिया निर्देश
  • उरी के कलसन घाटी और बोनियार इलाकों में दहशत

Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के उरी इलाके में पिछले कुछ दिनों में एक तेंदुए ने तीन बच्चों की जान ले ली है। जिसके बाद से इलाके में हड़कंप मच गया है। लोग दहशत के मारे घर से बाहर नहीं निकल रहे हैं। प्रशासन की तरफ से तेंदुए को पकड़ने की कोशिश की जा रही है। एक अधिकारी ने बताया कि उत्तरी कश्मीर जिले में उरी के कलसन घाटी और बोनियार इलाकों में तेंदुए द्वारा बच्चों को मारे जाने की तीन घटनाएं सामने आई हैं। 

तेंदुए को पकड़ने या खत्म करने के निर्देश

एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि लोगों के जीवन की सुरक्षा को देखत हुए बारामूला के उपायुक्त (डीसी) सैयद सेहरिश असगर ने मंगलवार को अधिकारियों को सभी उपलब्ध संसाधनों को जुटाकर तेंदुए को पकड़ने या खत्म करने का निर्देश दिया है। पूरे क्षेत्र में तेंदुए की इतनी दहशत है कि लोग अपने बच्चों को छुपाकर रख रहे हैं। यही नहीं बड़े लोग भी काफी सतर्क होकर घर से बाहर निकल रहे हैं।

पिछले साल एक बच्ची को तेंदुआ उठा ले गया था

पिछले साल भी जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर के बाहरी इलाके में एक घर से पांच साल की बच्चों को तेंदुआ उठा ले गया था। बच्ची का शव पास के एक जंगल में मिला था। इस घटना के बाद से लड़की के माता-पिता सदमे में चले गए थे। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement