1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. सोशल मीडिया पर वीडियो डाल अमरीन भट की हत्या को ठहराया सही, अब हुई ये कार्रवाई

Jammu-Kashmir: सोशल मीडिया पर वीडियो डाल अमरीन भट की हत्या को ठहराया सही, अब हुई ये कार्रवाई

Jammu Kashmir News: इस हत्या को एक शख्स ने सही करार देते हुए एक वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाला। इसे लेकर शख्स पर जन सुरक्षा कानून (पीएसए) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Malaika Imam Edited by: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: June 04, 2022 20:18 IST
Kashmiri Tv Actress Amreen Bhat Murder- India TV Hindi News
Image Source : ANI Kashmiri Tv Actress Amreen Bhat Murder

Highlights

  • अमरीन भट की हत्या को ठहराया सही
  • वीडियो बना सोशल मीडिया पर डाला
  • पीएसए के तहत दर्ज हुआ मामला

Jammu Kashmir News, Kashmiri Tv Actress Amreen Bhat Murder​: कश्मीर के बडगाम जिले के हिशरू इलाके में 25 मई को आतंकवादियों ने टीवी कलाकार अमरीन भट की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस हत्या को एक शख्स ने सही करार देते हुए वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाला था। इसे लेकर शख्स पर जन सुरक्षा कानून (पीएसए) के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

पुलिस ने शनिवार को बताया कि आरोपी ने एक वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाला था और उसमें भट की हत्या को करार करार दिया था। पुलिस ने कहा, "असामाजिक तत्वों पर कड़ी कार्रवाई करते हुए बड़गाम में पुलिस ने नफरत फैलाने के आरोप में एक शख्स पर जन सुरक्षा कानून के तहत मामला दर्ज किया।" आरोपी की पहचान बारामुला के तकिया वागूरा के निवासी इरफान भट के रूप में की गई है। 

शख्स को हिरासत में लिया गया

पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा, "यूट्यूब चैनल पर इस प्रकार का नफरत फैलाने वाला वीडियो डालने और कलाकार अमरीन भट की हत्या को सही ठहराने से न केवल कला जगत के लोगों के मन में, बल्कि उनके परिजनों के दिलों में भी डर बैठ गया है।" पुलिस ने कहा कि मोहम्मद इरफान भट को हिरासत में ले लिया गया है और जम्मू की कोट भलवाल जेल में रखा गया है। 

बता दें कि 25 मई को अमरीन भट अपने घर के बाहर खड़ी थीं। इस दौरान आतंकवादियों ने उनके घर को निशाना बनाते हुए ताबड़तोड़ फायरिंग की। आतंकियों ने अमरीन भट को गोली मार दी। साथ ही उनका 10 वर्षीय भतीजा भी गंभीर रूप से घायल हो गया।

अमरीन भट को लहूलूहान अवस्था में अस्पताल पहुंचाया गया था, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने बताया था कि इस घटना में टीवी कलाकार का 10 वर्षीय भतीजा फरहान जुबैर भी घायल हो गया था। वह घटना के वक्त घर पर ही था और उसकी बांह में गोली लगी थी।

Latest India News

>independence-day-2022