Friday, March 29, 2024
Advertisement

Jammu Kashmir News: पुलवामा में दो गैर स्थानीय मजदूरों को आतंकियों ने मारी गोली, बिहार से आए थे कश्मीर

Jammu Kashmir News: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में शनिवार को दो गैर स्थानीय मजदूर गोली लगने से घायल हो गये।

Reported By : Manzoor Mir Edited By : Swayam Prakash Published on: September 24, 2022 22:02 IST
Terrorists fired upon and injured 2 outside labourers in Pulwama- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Terrorists fired upon and injured 2 outside labourers in Pulwama

Highlights

  • जम्मू-कश्मीर में फिर हुआ गैर स्थानीय पर हमला
  • बिहार के बेतिया जिले के मजदूरों पर हुई फायरिंग
  • घायल मजदूरों को अस्पताल में भर्ती कराया गया

Jammu Kashmir News: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में शनिवार को दो गैर स्थानीय मजदूर गोली लगने से घायल हो गये। पुलिस ने यह जानकारी दी। कश्मीर क्षेत्र पुलिस ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘पुलवामा के खरपोरा रत्नीपोरा में आतंकवादियों ने दो बाहरी मजदूरों को गोली मारकर घायल कर दिया।’’ पुलिस ने बताया कि दोनों को अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी हालत स्थिर बताई गई है। 

दोनों मजदूरों की हालत स्थिर

जम्मू कश्मीर पुलिस ने बताया कि दोनों मजदूरों की पहचान बिहार के बेतिया जिला निवासी शमशाद और फैजान कासरी के रूप में हुई है। घटना के तुरंत बाद दोनों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है। हमलावरों को पकड़ने के लिए इलाके की घेराबंदी कर दी गई है।

श्रीनगर में भी प्रवासी मजदूरों पर की थी फायरिंग
गौरतलब है कि इससे पहले अप्रैल में भी आतंकवादियों ने श्रीनगर के नौगाम इलाके में दो प्रवासी मजदूरों को गोली मारकर घायल कर दिया था। पुलिस ने बताया था कि आतंकवादियों ने नौगाम के सुथसू कलां इलाके में दो प्रवासी मजदूरों पर गोलियां चलाईं थीं। दोनों की पहचान पश्चिम बंगाल के नजमुल-इस्लाम और अनिकुल-इस्लाम के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि दोनों को तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस के प्रवक्ता ने बताया था कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। 

सालभर पहले दो गैर स्थानीय को उतारा था मौत के घाट
मालूम हो कि करीब एक साल पहले पिछले साल अक्टूबर के महीने में जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर और पुलवामा जिले में दो अलग-अलग घटनाओं में आतंकवादियों ने दो गैर स्थानीय लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी थी। पुलिस अधिकारी ने बताया था कि मूल रूप से बिहार के बांका जिले के रहने वाले अरविंद कुमार साह (30) को आतंकवादियों ने श्रीनगर में ईदगाह के पास पार्क के बाहर गोली मारी। उन्होंने बताया कि साह की मौके पर ही मौत हो गई। अधिकारी ने बताया था कि एक अन्य घटना में आतंकवादियों ने पुलवामा जिले में उत्तर प्रदेश के मूल निवासी और पेशे से कारपेंटर सगीर अहमद को गोली मारी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया था। उन्होंने बताया कि बाद में अस्पताल में अहमद की मौत हो गई थी। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement