Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

नक्सलियों ने चाईबासा में लूटा विस्फोटकों का जखीरा, पर्चे छोड़कर दी धमकी, लिखा- वापस...

इन पर्चों से इलाके में दहशत है। जिन सड़कों में पर्चे हैं, वहां आवागमन लगभग ठप है। नक्सलियों ने बड़ाजामदा ओपी थाना क्षेत्र के परमबाल जोड़ी गांव के जंगल जाने वाले रास्ते पर एक लाल रंग का कपड़ा लपेटकर एक बॉक्स सड़क पर छोड़ दिया है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: March 31, 2023 13:51 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

झारखंड के चाईबासा जिले में विस्फोटक पदार्थों की बड़ी लूट हुई है। भाकपा माओवादी संगठन के नक्सलियों ने माइनिंग कार्य के लिए विस्फोटकों की सप्लाई करने वाली कंपनी के मैगजीन पर बीती रात धावा बोलकर इस घटना को अंजाम दिया। बताया गया कि एक सौ से भी ज्यादा हथियारबंद नक्सलियों ने देर रात बड़ाजामदा थाना के परमबालजोड़ी गांव के पास जंगल में स्थित डीके घोष कंपनी के मैगजीन पर हमला किया।

'सावधान, तुरंत यहीं रुक जाएं'

यहां सुरक्षा में तैनात प्राइवेट गार्ड्स को हथियारों का भय दिखाकर कब्जे में ले लिया और इसके बाद वहां रखे गए 5000 से अधिक डेटोनेटर, सैकड़ों इलेक्ट्रिकल डेटोनेटर और सैकड़ों मीटर कोडेक्स वायर लूट लिए। वारदात को अंजाम देने के बाद नक्सलियों ने सड़क पर कई पर्चे छोड़ रखे हैं। पर्चे में लिखा है, "सावधान, तुरंत यहीं रुक जाएं, आगे रोड पर बारूदी सुरंग लगा हुआ है, कोई भी ग्रामीण आगे नहीं बढ़ें, वापस यहीं से चले जाएं।"

इलाके में आवागमन लगभग ठप

इन पर्चों से इलाके में दहशत है। जिन सड़कों में पर्चे हैं, वहां आवागमन लगभग ठप है। नक्सलियों ने बड़ाजामदा ओपी थाना क्षेत्र के परमबाल जोड़ी गांव के जंगल जाने वाले रास्ते पर एक लाल रंग का कपड़ा लपेटकर एक बॉक्स सड़क पर छोड़ दिया है। जिस स्थान से लूट हुई है, वहां विस्फोटकों के खाली कार्टून बड़ी संख्या में बिखरे पड़े हैं। चाईबासा के एसपी आशुतोष शेखर ने विस्फोटकों की लूट की घटना की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि पुलिस घटना स्थल पर पहुंच गई है। नक्सलियों की गिरफ्तारी और विस्फोटकों की बरामदगी के लिए संभावित ठिकानों पर छापेमारी भी शुरू की गई है।

शोभा यात्राओं में सुरक्षा व्यवस्था

बताया जा रहा है कि गुरुवार को पुलिस बलों की तैनाती रामनवमी की शोभा यात्राओं में सुरक्षा व्यवस्था के लिए की गई थी। नक्सलियों ने इसका फायदा उठाते हुए विस्फोटकों की लूट की घटना को अंजाम दिया। जिस कंपनी के भंडार पर धावा बोलकर विस्फोटकों की लूट हुई है, वह आयरन की खदानों में माइनिंग कार्य के लिए विस्फोटक की सप्लाई करती है। कंपनी के पास इसका लाइसेंस भी है।

यह भी पढ़ें-

बिहार: गिरफ्तार यू-ट्यूबर मनीष कश्यप की बढ़ी परेशानी, कोर्ट ने तीन दिन की रिमांड पर भेजा

आजम खान पर किया जा रहा है जादू-टोना? किसी ने फेंकी तंत्र-मंत्र वाली पोटली

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement