Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Kanwar Yatra: कांवड़ यात्रा पर मंडराया आतंकी खतरा, गृह मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी

Kanwar Yatra: देश में वर्तमान हालात को देखते हुए कांवड़ यात्रा पर आतंकी खतरे की आशंका जताई जा रही है, ऐसे में केंद्रीय गृहमंत्रालय ने खुफिया एजेंसियों की संबंधित रिपोर्ट को देखते हुए उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली, मध्य प्रदेश समित कई राज्यों को तत्काल सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए है।

Khushbu Rawal Written By: Khushbu Rawal
Published on: July 15, 2022 23:42 IST
Kanwariyas - India TV Hindi
Image Source : PTI (REPRESENTATIONAL IMAGE) Kanwariyas

Highlights

  • हरिद्वार प्रशासन को केंद्रीय गृहमंत्रालय ने सुरक्षा चाकचौबंद करने के निर्देश दिए
  • हरिद्वार में कावड़ियों की वेशभूषा में पुलिस कर्मियों को तैनात किया जा रहा
  • कांवड़ियों का बड़ी संख्या में हरिद्वार पहुंचने का सिलसिला जारी

Kanwar Yatra: हरिद्वार में चल रही कांवड़ यात्रा पर आतंकी खतरा के बारे में खुफ़िया सूचनाएं मिलने के बाद हरिद्वार प्रशासन को केंद्रीय गृहमंत्रालय ने सुरक्षा चाकचौबंद करने के निर्देश दिए हैं। हरिद्वार के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) योगेंद्र सिंह रावत ने कहा कि देश में वर्तमान हालात को देखते हुए कांवड़ यात्रा पर आतंकी खतरे की आशंका जताई जा रही है, ऐसे में केंद्रीय गृहमंत्रालय ने खुफिया एजेंसियों की संबंधित रिपोर्ट को देखते हुए उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली, मध्य प्रदेश समित कई राज्यों को तत्काल सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए है।

आतंकी संगठनों के लिए आसान निशाना हो सकती है कांवड़ यात्रा

रावत ने कहा कि हरिद्वार और ऋषिकेश को खास सतर्कता बरतने को कहा गया है जिसे लेकर हरिद्वार पुलिस ने केंद्र से अर्धसैनिक बल की 6 अतिरिक्त कंपनी की मांग भी की है। उन्होंने कहा कि हरिद्वार जनपद में 6 बम निष्क्रिय दस्ते, दो आतंकवाद-निरोधक दस्ते, पांच श्वान दस्तों के साथ साथ कावड़ियों की वेशभूषा में पुलिस कर्मियों को तैनात किया जा रहा है। एसएसपी ने बताया कावड़ यात्रा आतंकी संगठनों के लिए एक आसान निशाना हो सकती है लेकिन पुलिस प्रशासन पूरी तरह सतर्क है।

कांवड़ मेला क्षेत्र मे पुलिस प्रशासन सीसीटीवी और ड्रोन से भी नजर रख रही है। सोशल मीडिया पर भी पुलिस कड़ी निगाह रखे हुए है ताकि कोई सोशल मिडिया के माध्यम से अफवाहो से माहौल खराब ना हो

कांवड़ियों का बड़ी संख्या में हरिद्वार पहुंचने का सिलसिला जारी
बता दें कि सावन माह के पहले दिन गुरुवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच कांवड़ यात्रा शुरू हो गई और इसके साथ ही देश के विभिन्न राज्यों से कांवड़ियों का बड़ी संख्या में गंगा जल लेने के लिए हरिद्वार पहुंचने का सिलसिला भी जारी है। कोविड महामारी के कारण दो साल के अंतराल के बाद हो रही इस कांवड़ यात्रा में हालांकि कोई कोविड प्रतिबंध नहीं लागू किया गया है और अधिकारियों को उम्मीद है कि 26 जुलाई तक चलने वाली यात्रा के दौरान कम से कम 4 करोड़ शिवभक्त गंगाजल लेने के लिए उत्तराखंड के हरिद्वार और आसपास के क्षेत्रों में पहुंचेंगे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement