Sunday, April 28, 2024
Advertisement

क्या आज दिल्ली में कुछ बड़ा होने वाला है? ED के एक्शन से AAP में खलबली, केजरीवाल को गिरफ्तारी का डर!

दिल्ली शराब घोटाले में ईडी दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को 3 समन दे चुकी है लेकिन केजरीवाल एक बार भी हाजिर नहीं हुए हैं। ईडी का आरोप है कि आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल ने घोटाले के 338 करोड़ रुपये गोवा चुनाव में खर्च किए हैं।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: January 04, 2024 9:12 IST
delhi police- India TV Hindi
Image Source : PTI केजरीवाल के आवास के बाहर तैनात सुरक्षाकर्मी

नई दिल्ली: शराब घोटाला केस में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी की आशंका से आम आदमी पार्टी (AAP) डरी हुई है। पिछले 9 घंटे से आम आदमी पार्टी के नेता अलग-अलग आशांकाएं जता रहे हैं। पहले आधी रात को सोशल मीडिया पर लगातार ट्वीट करके अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी की आशंका जताई फिर अब से थोड़ी देर पहले केजरीवाल के घर को पुलिस द्वारा घेरने की बात कही। लेकिन अभी की ताज़ा स्थिति ये है कि अब केजरीवाल के सरकारी आवास के दोनों गेट खोल दिए गए हैं। 6 फ्लैग स्टाफ रोड में अरविंद केजरीवाल रहते हैं, वहां पर पर मूवमेंट में किसी तरह की रोक नहीं है।

AAP ने रास्ते और घर बंद करने का लगाया था आरोप

आम आदमी पार्टी ने कहा था कि दिल्ली में अरविंद केजरीवाल के घर को पुलिस ने चारों तरफ से बंद कर दिया है। मुख्यमंत्री आवास पर जाने वाले सारे रास्ते बंद कर दिए गए हैं। AAP का दावा था कि सीएम के स्टाफ को भी अंदर नहीं जाने दिया जा रहा है लेकिन पार्टी के दावों से अलग सीएम हाउस जाने वाले दोनों रास्तों को खोल दिया गया है। आदमी पार्टी ने आशंका जताई है कि आज ईडी अरविंद केजरीवाल के घर पर छापेमारी करके उन्हें गिरफ्तार कर सकती है।

'338 करोड़ के घोटाले का पैसा चुनाव में खर्च'

बता दें कि दिल्ली शराब घोटाले में ईडी दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को 3 समन दे चुकी है लेकिन केजरीवाल एक बार भी हाजिर नहीं हुए हैं। ईडी का आरोप है कि आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल ने घोटाले के 338 करोड़ रुपये गोवा चुनाव में खर्च किए हैं। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने भी ईडी को आम आदमी पार्टी की लीडरशिप से सवाल पूछने को कहा है।

केजरीवाल ने ED को चिट्ठी में क्या लिखा?

अब केजरीवाल ईडी को चिट्ठी लिखकर कहा है कि ED का व्यवहार मनमाना और गैर पारदर्शी है। केजरीवाल ने पूछा है कि उनको समन भेजकर बुलाने की वजह क्या है। इसके साथ ही केजरीवाल ने कहा है कि समन का उद्देश्य जांच है या मेरी प्रतिष्ठा को धूमिल करना है। जरीवाल ने ईडी के सामने पेश ना होने की वजह भी अपनी चिट्ठी में बताई है। उनका कहना है कि वो दिल्ली में होने वाले राज्यसभा चुनाव को लेकर व्यस्त हैं, साथ ही 26 जनवरी की तैयारी में लगे हुए हैं। केजरीवाल ने ईडी से कहा है कि वो अपने सवालों की लिस्ट भेज दें, वो जवाब दे देंगे।   

समन मिलने के बाद विपश्यना के लिए चले गए थे केजरीवाल

दिल्ली शराब नीति केस में केजरीवाल बुधवार को ED के सामने पेश नहीं हुए। ED ने उन्हें तीसरी बार समन भेज कर 3 जनवरी को पूछताछ के लिए बुलाया था। इससे पहले ED ने 2 नवंबर और 21 दिसंबर को केजरीवाल को पेश होने को कहा था। हालांकि केजरीवाल ने इन दोनों समन को गैरकानूनी और राजनीति से प्रेरित बताते हुए ED के सामने पेश होने से इनकार कर दिया था। 21 दिसंबर का समन मिलने के बाद केजरीवाल 10 दिन के विपश्यना के लिए पंजाब के होशियारपुर चले गए थे। आम आदमी पार्टी के नेताओं  का कहना है कि ईडी का ये एक्शन लोकसभा चुनाव से केजरीवाल को दूर रखने के लिए हो रहा है।

यह भी पढ़ें-

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement