Wednesday, May 22, 2024
Advertisement

लोकसभा चुनाव 2024: बीजेपी की 10वीं लिस्ट जारी, मैनपुरी से जयवीर को मिला टिकट, जानिए किसे कहां से मिला मौका

लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों की नई लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में 9 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: April 10, 2024 15:48 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने उम्मीदवारों की 10वीं लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में बीजेपी ने कुल 9 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। बीजेपी ने उत्तर प्रदेश से 7, पश्चिम बंगाल से 1 और चंडीगढ़ से प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया है। नई लिस्ट में बीजेपी ने यूपी से जिन सात सीटों पर उम्मदीवारों के नाम का ऐलान किया है, उनमें मैनपुरी, कौशांबी, फूलपुर, इलाहाबाद, बलिया, मछलीशहर और गाजीपुर शामिल हैं।

बलिया से नीरज शेखर को मिला टिकट 

मैनपुरी से जयवीर सिंह ठाकुर, कौशांबी से विनोद सोनकर, फूलपुर से प्रवीण पटेल, इलाहाबाद से नीरज  त्रिपाठी, बलिया से नीरज शेखर, मछलीशहर से बीपी सरोज और गाजीपुर से पारस नाथ राय को उम्मीदवार बनाया गया है। बीजेपी ने बलिया और इलाहाबाद से अपने प्रत्याशी बदल दिए हैं। इलाहाबाद की सांसद रीता बहुगुणा जोशी की जगह नीरज त्रिपाठी को चुनावी मैदान में उतार गया है। बलिया से बीजेपी ने मौजूदा सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त का टिकट काटकर पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर को को दिया है। 

डिंपल यादव Vs जयवीर सिंह ठाकुर 

मैनपुरी से सपा अध्यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव की पत्नी और मौजूदा सांसद डिंपल यादव चुनावी मैदान में हैं। ऐसे में डिंपल यादव का मुकाबला बीजेपी के जयवीर सिंह ठाकुर से होगा, जो मौजूदा योगी सरकार में पर्यटन मंत्री हैं। वहीं, गाजीपुर में मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी के खिलाफ पारस नाथ राय बीजेपी के उम्मीदवार होंगे। वहीं, चंडीगढ़ से संजय टंडन को टिकट दिया गया है। इस सीट से दो बार की सांसद किरण खेर का टिकट काटा गया है। किरण खेर 2014 और 2019 में दो बार लोकसभा चुनाव जीतीं।  

शत्रुघ्न सिन्हा Vs एस एस अहलुवालिया

इसके अलावा पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट से एस एस अहलुवालिया को टिकट दिया है। इस सीट से बीजेपी ने पहले भोजपुरी स्टार पवन सिंह को उम्मीदवार बनाया था, लेकिन बाद में उन्होंने टिकट वापस कर दिया। इस सीट से टीएमसी ने अभिनेत्रा शत्रुघ्न सिन्हा को उम्मीदवार बनाया है। 

ये भी पढ़ें-

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement