Friday, April 26, 2024
Advertisement

एम्बुलेंस से जान बचाकर भाग रहा था मरीज, लेकिन यमराज ने ट्रक से कर लिया पीछा...ओडिशा की हैरतअंगेज कहानी

Ambulance Collides With Truck in Odisha: ओडिशा राज्य के बालेश्वर जिले में घटी एक घटना से पूरे इलाके में अफरातफरी मच गई है। यहां एक मरीज की हालत गंभीर थी। भुवनेश्वर के एम्स में मरीज का काफी दिनों से इलाज चल रहा था। किडनी रोग से ग्रस्त मरीज का डॉक्टरों ने विधिवत इलाज किया। इस दौरान उसकी डायलिसिस भी की गई।

Dharmendra Kumar Mishra Written By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: December 27, 2022 16:33 IST
ओडिशा में एम्बुलेंस दुर्घटना- India TV Hindi
Image Source : FILE ओडिशा में एम्बुलेंस दुर्घटना

Ambulance Collides With Truck in Odisha: ओडिशा राज्य के बालेश्वर जिले में घटी एक घटना से पूरे इलाके में अफरातफरी मच गई है। यहां एक मरीज की हालत गंभीर थी। भुवनेश्वर के एम्स में मरीज का काफी दिनों से इलाज चल रहा था। किडनी रोग से ग्रस्त मरीज का डॉक्टरों ने विधिवत इलाज किया। इस दौरान उसकी डायलिसिस भी की गई। इसके बाद मरीज खुद को ठीक महसूस कर रहा था। तबीयत में और अधिक सुधार होने पर डॉक्टर ने डिस्चार्ज कर लिया तो परिवारजन उसे घर ले जाने लगे। वहीं यमराज उस मरीज का घर से लेकर अस्पताल तक पीछा कर रहे थे। लिहाजा मरीज को सुरक्षित घर पहुंचाने के लिए परिवारजनों ने एम्बुलेंस मंगवाई। जब परिवार के लोग मरीज को एम्बुलेंस से घर लेकर निकले तो यमराज ने ट्रक लेकर उनका पीछा कर लिया। रास्ते में फिर जो हुआ, उसे सुनकर हर किसी का दिल दहल गया।

अस्पताल से घर की दूरी अधिक होने के कारण और मरीज को सुरक्षित घर तक ले जाने के लिए परिवारजनों ने एम्बुलेंस बुलाई थी। एम्बुलेंस को ओडिशा के भुवनेश्वर से पश्चिम बंगाल के पश्चिम मिदनापुर जिले के केशपुर गांव तक की दूरी तय करनी थी। मगर इस दौरान यमराज मरीज के प्राण हरना चाह रहे थे। ड्राइवर और मरीज के परिवारजन समेत एम्बुलेंस में कुल 7 लोग सवार थे। चलते-चलते एम्बुलेंस ओडिशा के बालेश्वर जनपद स्थित जलेश्वरपुर थाना क्षेत्र तक पहुंच चुकी थी। राष्ट्रीय राजमार्ग-60 पर परिवारजन एम्बुलेंस में अपने मरीज को लेकर घर पहुंचने की उम्मीद में काफी राहत महसूस कर रहे थे। इसी दौरान तड़के ट्रक में सवार यमराज ने एम्बुलेंस में भीषण टक्कर मार दी। जिसमें सभी 7 लोग घायल हो गए।

5 लोगों की हालत गंभीर

यह घटना मंगलवार को सुबह हुई। इसके बाद इलाके में अफरातफरी मच गई। आनन-फानन में सभी घायलों को जालेश्वर अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने 55 वर्षीय मरीज इरशाद खान को मृत घोषित कर दिया। इरशाद पश्चिम बंगाल के मिदनापुर स्थित केशपुर गांव के निवासी थे। छह अन्य घायलों का अभी अस्पताल में इलाज चल रहा है। इनमें से 5 लोगों की हालत अति गंभीर बताई जा रही है। पुलिस का कहना है कि वह दुर्घटना के कारणों का पड़ताल कर रही है। घायलों की स्थिति को गंभीर देखते हुए बालेश्वर जिला मुख्यालय के अस्पताल में रेफर कर दिया गया है। घायलों के परिवारजन को सूचित कर दिया गया है।  

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement