Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

पीएम मोदी एथेंस से बेंगलुरु पहुंचे, समर्थकों से कहा-दुनिया के हर कोने में भारत की सफलता की गूंज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मोदी बेंगलुरु पहुंच गए हैं। एयरपोर्ट के बाहर बड़ी तादाद में लोग उनके स्वागत के लिए इकट्ठा हैं। पीएम मोदी इसरो जाएंगे जहां वे वेज्ञानिकों को चंद्रयान 3 की सफलता की बधाई देंगे।

Reported By : T Raghavan Edited By : Niraj Kumar Updated on: August 26, 2023 15:00 IST
पीएम मोदी- India TV Hindi
Image Source : एएनआई पीएम मोदी

बेंगलुरु : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो देशों की यात्रा के बाद बेंगलुरु पहुंच गए हैं। वे इसरो के कमांड सेंटर का दौरा करेंगे जहां वे वैज्ञानिकों से मुलाकात कर उन्हें चंद्रयान-3 की सफलता की बधाई देंगे। बेंगलुरु के एचएल एयरपोर्ट के आसपास पीएम मोदी के स्वागत के लिए बड़ी तादाद में लोग जमा है। सड़क के किनारे लोग तिरंगा झंडा लेकर खड़े हैं। पीएम मोदी के स्वागत में लोग नारे भी लगा रहे हैं। 

जय विज्ञान का नारा दिया

पीएम मोदी ने एयरपोर्ट के बाहर स्वागत के लिए जमा लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि दुनिया के हर कोने में भारत की इस सफलता की गूंज है। उन्होंने जय विज्ञान और जय अनुसंधान का नारा भी दिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दक्षिण अफ्रीका और ग्रीस के दौरे के बाद सीधे बेंगलुरु पहुंचे हैं। 23 अगस्त की शाम को जब चंद्रयान-3 का लैंडर चंद्रमा की सतह पर उतरा उस वक्त प्रधानमंत्री ब्रिक्स सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए दक्षिण अफ्रीका के दौरै पर थे। चंद्रमा की सतह पर विक्रम की लैंडिंग के बाद पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अपना संबोधन भी दिया था। उन्होंने इसे देश के साथ पूरे विश्व की मानवजाति के लिए एक बड़ी उपलब्धि बताया था।

पीएम मोदी ने किया ट्वीट

बेंगलुरु एयरपोर्ट पहुंचते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि वे इसरो के वैज्ञानिकों से बातचीत करने के लिए उत्सुक हैं। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा-  'ISRO वैज्ञानिकों के साथ बातचीत करने के लिए उत्सुक हूं जिन्होंने चंद्रयान-3 की सफलता से भारत को गौरवान्वित किया है। उनका समर्पण और जुनून वास्तव में अंतरिक्ष क्षेत्र में हमारे देश की उपलब्धियों के पीछे प्रेरक शक्ति है।'

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement