Saturday, March 02, 2024
Advertisement

ODI वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जीत पर पीएम मोदी ने टीम इंडिया को दी बधाई, कहा-फाइनल के लिए शुभकामनाएं

वर्ल्ड कप क्रिकेट के सेमीफाइनल में टीम इंडिया की न्यूजीलैंड पर शानदार जीत के बाद पीेएम मोदी ने टीम इंडिया को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन किया। फाइनल के लिए शुभकामनाएं।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: November 16, 2023 6:22 IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र...- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

ODI World Cup: भारतीय क्रिकेट टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को 70 रनों से हराकर वर्ल्डकप के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचने पर टीम इंडिया को बधाई दी है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा-टीम इंडिया को बधाई! भारत ने शानदार प्रदर्शन किया और शानदार अंदाज में फाइनल में प्रवेश किया। शानदार बल्लेबाजी और अच्छी गेंदबाजी ने हमारी टीम के लिए मैच पक्का कर दिया। फाइनल के लिए शुभकामनाएं।

'विराट' विजय की हार्दिक बधाई-योगी आदित्यनाथ

वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी इस जीत को ऐतिहासिक विजय बताया है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा-न्यूजीलैंड पर भारत की 'विराट' विजय की सभी देशवासियों को हार्दिक बधाई! इस शानदार जीत से त्योहारों की बेला को और अधिक उल्लासपूर्ण बनाने वाली भारतीय क्रिकेट टीम के हर खिलाड़ी का हृदयतल से अभिनंदन! फाइनल के लिए शुभकामनाएं!

न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में पहुंची टीम इंडिया

बता दें कि टीम इंडिया ने मुंबई में न्यूजीलैंड को 70 रन से हराकर चौथी बार वनडे विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई जहां उसका सामना ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले दूसरे फाइनल के विजेता से होगा। भारत ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 397 रन बनाए। भारत की ओर से विराट कोहली और श्रेयस अय्यर ने जहां शतक बनाया वहीं शुभमन गिल ने अर्धशतकीय पारी खेली। विराट कोहली ने वनडे मैचों में सचिन तेंदुलकार के 49 शतक के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए 50 वां शतक पूरा किया। टीम इंडिया के 397 रनों के जवाब में इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 48.5 ओवर में 327 रन बनाकर आउट हो गई। 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement