Friday, May 03, 2024
Advertisement

"वैल प्लेड टीम इंडिया!" एशिया कप में भारत की ऐतिहासिक जीत के बाद पीएम मोदी हुए गदगद

टीम इंडिया ने आज शानदार मैच में एशिया कप पर कब्जा कर लिया है। इस मैच में इंडिया ने मात्र 50 रनों पर पूरी श्रीलंका की टाम साफ कर दी और केवल 37 गेंदों में मैच जीत लिया। इस शानदार जीत पर पीएम मोदी ने भारतीय टीम को बधाई दी है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: September 17, 2023 21:58 IST
pm modi- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

भारतीय क्रिकेट टीम ने आज आठवीं बार एशिया कप अपने नाम कर लिया। छह विकेट लेने वाले मोहम्मद सिराज की तूफानी गेंदबाजी के दम पर फाइनल मैच में केवल 50 रन पर भारतीय गेंदबाजों ने श्रीलंका की पूरी टीम को आउट कर दिया। इसके बाद भारत ने मात्र 37 गेंद में दस विकेट से ये मैच जीत लिया। टीम इंडिया की इस ऐतिहासिक और शानदार जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी गदगद दिखे। पीएम मोदी ने अपने आधिकारिक X अकाउंट पर लिखा, "वैल प्लेड टीम इंडिया!एशिया कप जीतने पर बधाई। हमारे खिलाड़ियों ने पूरे टूर्नामेंट में उल्लेखनीय कौशल दिखाया है।" बता दें कि फाइनल मैच में सिराज ने कहर बरपाता हुआ स्पैल डालकर सात ओवर में 21 रन देकर 6 विकेट चटकाये।

कप्तान रोहित शर्मा ने भी की टीम की तारीफ

वहीं इस जीत के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने एशिया कप फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ टीम के शानदार प्रदर्शन की तारीफ करते हुए कहा कि इस तरह का मैच लंबे समय तक याद रखा जाएगा। रोहित ने मैच के बाद कहा ,‘‘यह शानदार प्रदर्शन था। फाइनल में इस तरह खेलना शानदार था। इससे टीम की मानसिकता पता चलती है। इस तरह का प्रदर्शन लंबे समय तक याद रखा जायेगा।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ हमारे तेज गेंदबाज काफी समय से मेहनत कर रहे हैं। उन्हें इस तरह का प्रदर्शन करते देखना सुखद था। मैंने कभी सोचा नहीं था कि गेंद इतनी घूमेगी।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हालात के अलावा यह खिलाड़ियों के हुनर की भी बात है। यह काफी दुर्लभ है। सिराज के जैसा प्रदर्शन बार बार देखने को नहीं मिलता । सभी खिलाड़ियों ने अपने काम को बखूबी अंजाम दिया।’’

सिराज ने प्लेयर आफ द मैच का प्राइस श्रीलंकाई ग्राउंड स्टाफ को दी
वहीं भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने रविवार को एशिया कप फाइनल की प्लेयर आफ द मैच की ईनामी राशि के तौर पर मिले पांच हजार डॉलर श्रीलंकाई मैदानकर्मियों को दे दिए, जिन्होंने बारिश से बाधित पूरे टूर्नामेंट में खूब मेहनत की। सिराज ने मैच के बाद कहा ,‘‘यह नकद पुरस्कार मैदानकर्मियों के लिये है। वे इसके हकदार हैं। उनके बिना यह टूर्नामेंट संभव नहीं था।’’ इससे पहले एशियाई क्रिकेट परिषद के प्रमुख जय शाह ने भी कैंडी और कोलंबो में मैदानकर्मियों के लिये 50000 डॉलर के ईनाम का ऐलान किया था। बारिश के कारण एशिया कप की श्रीलंकाई पारी बाधित रही। फाइनल में भी आउटफील्ड गीली होने से खेल देर से शुरू हुआ।

ये भी पढ़ें-

बिहार में थाना ही बना शराब का ठेका! पुलिसवाले बेच रहे अवैध शराब; स्टॉक में थी 15 लाख की दारू

Fact Check: KBC में नहीं पूछा गया उज्जैन महाकाल कॉरिडोर पर सवाल, फर्जी निकला वीडियो
 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement