Monday, May 20, 2024
Advertisement

पंजाब: गृह मंत्रालय अपने पास रखेंगे भगवंत मान, जानिए किसे मिला कौन-सा मंत्रालय

मुख्यमंत्री भगवंत मान अपने पास ही गृह मंत्रालय रखेंगे। हरपाल चीमा को वित्त मंत्री बनाया गया है। यानी अब पंजाब का बजट हरपाल चीमा ही पेश करेंगे। शिक्षा मंत्रालय मीत हायर के पास जाएगा।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 21, 2022 18:14 IST
Punjab CM Bhagwant Mann- India TV Hindi
Image Source : PTI Punjab CM Bhagwant Mann

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शपथ लेने के साथ ही साफ कर दिया था कि अब पंजाब का पैसा पंजाब के लोगों की भलाई के लिए इस्तेमाल होगा। इसके कुछ दिनों बाद ही उन्होंने कहा था कि वह एंटी-करप्शन हेल्पलाइन की शुरुआत करने जा रहे हैं। इस हेल्पलाइन की शुरुआत 23 मार्च को होगी। अब भगवंत मान ने शपथ लेने वाले मंत्रियों को मंत्रालय भी बांट दिए हैं।

मुख्यमंत्री भगवंत मान अपने पास ही गृह मंत्रालय रखेंगे। हरपाल चीमा को वित्त मंत्री बनाया गया है। यानी अब पंजाब का बजट हरपाल चीमा ही पेश करेंगे। शिक्षा मंत्रालय मीत हायर के पास जाएगा। स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंघला होंगे। हरजोत बैंस को कानून और टूरिज्म, बलजीत कौर को सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास, हरभजन सिंह को बिजली मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई है।

लाल चंद के पास फूड और सप्लाई विभाग की जिम्मेदारी होगी। ग्रामीण विकास और पंचायती राज मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल होंगे। लालजीत सिंह भुल्लर परिवहन मंत्री बनेंगे। ब्रम शंकर के पास पानी के साथ-साथ आपदा मंत्रालय की जिम्मेदारी होगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement