Monday, May 13, 2024
Advertisement

Punjab News: पाकिस्तान की जेल में मारे गए सरबजीत सिंह की पत्नी सुखप्रीत की रोड एक्सीडेंट में मौत

Punjab News: इसी साल जून महीने में सरबजीत सिंह की बहन 60 वर्षीय दलबीर कौर का कार्डियक अरेस्ट से निधन हो गया था। उन्होंने पाकिस्तान में बंद भाई को भारत लाने के लिए मुहिम छेड़ी थी।

Khushbu Rawal Written By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: September 12, 2022 19:03 IST
sarabjit singh wife sukhpreet kaur - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO sarabjit singh wife sukhpreet kaur

Highlights

  • सुखप्रीत का अंतिम संस्कार मंगलवार सुबह भिखीविंड के श्मशान घाट में होगा
  • इसी साल जून महीने में हुआ था सरबजीत की बहन दलबीर का निधन
  • पाकिस्तान की कोर्ट ने सरबजीत को साल 1991 में मौत की सजा सुनाई थी

Punjab News: पाकिस्तान की जेल में जासूसी के आरोप में मारे गए सरबजीत सिंह (Sarabjit Singh) की पत्नी सुखप्रीत कौर का सड़क हादसे में निधन हो गया है। मिली जानकारी के मुताबिक रविवार को सुखप्रीत कौर अपनी बेटी स्वप्नदीप से मिलने के लिए अपने पड़ोसी के साथ मोटरसाइकिल पर सवार होकर अमृतसर जा रही थी। जब सुखप्रीत कौर अमृतसर के खजाना चौक पर पहुंचीं तो वह मोटरसाइकिल से पीछे गिर गईं, जिससे उनके सिर पर गहरी चोट आई। इसके बाद तुरंत उन्हें अमृतसर के महाजन हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया। लेकिन इलाज के दौरान आज सुबह उनकी मौत हो गई। सुखप्रीत कौर का अंतिम संस्कार मंगलवार सुबह भिखीविंड के श्मशान घाट में ही होगा।

इसी साल हुआ था सरबजीत की बहन दलबीर का निधन

बता दें कि इसी साल जून महीने में सरबजीत की बहन 60 वर्षीय दलबीर कौर का कार्डियक अरेस्ट से निधन हो गया था। उन्होंने पाकिस्तान में बंद भाई को भारत लाने के लिए मुहिम छेड़ी थी। सरबजीत सिंह की बहन दलबीर दिसंबर 2016 में भाजपा में शामिल हुई थीं। वह 2005 में बीजेपी के तब नजदीक आई थीं जब वह अपने भाई को जेल के बाहर निकालने के लिए संघर्ष कर रही थीं।

2013 में हो गई थी सरबजीत की मौत
गौरतलब है कि सरबजीत को पाकिस्तान की एक अदालत ने आतंकवाद एवं जासूसी के लिए दोषी ठहराकर साल 1991 में मौत की सजा सुनाई थी। हालांकि साल 2008 में सरबजीत को फांसी देने पर पाकिस्तान सरकार ने अनिश्चितकाल के लिए रोक लगा दी थी। इस दौरान सरबजीत की बहन दलबीर कौर ने पाकिस्तान से अपने भाई को वापस भारत लाने के लिए कई मुहिम छेड़ीं, हालांकि वह कामयाब नहीं हो सकीं। 2013 में सरबजीत की मौत हो गई थी।

सरबजीत पर फिल्म भी बनी
बता दें कि सरबजीत पर फिल्म भी बन चुकी है। इस फिल्म में सरबजीत का किरदार रणदीप हुड्डा ने किया था। वहीं उनकी बहन दलबीर कौर का किरदार ऐश्वर्या राय ने निभाया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement