Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

बिहार में थाना परिसर से ही चोरी हो गई जब्त की गई स्कॉर्पियो, मामला दबाने में जुटी पुलिस

बिहार में इन दिनों कानून व्यवस्था की क्या स्थिति है इसका पता इसी बात से चलता है कि चोरों ने सिवान जिले के एक थाने में खड़ी स्कॉर्पियो पर ही हाथ साफ कर दिया।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Updated on: June 09, 2023 0:00 IST
Scorpio Stolen, Scorpio Stolen Siwan, Scorpio Stolen Police Station- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE प्रतीकात्मक तस्वीर।

सिवान: बिहार के सिवान जिले से सामने आई एक हैरान कर देने वाली वारदात में चोरों ने थाने से ही स्कॉर्पियो को उड़ा लिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, चोरी हुई स्कॉर्पियो सिवान जिले के मुफ्फसिल थाना इलाके से शराब के मामले में जब्त की गई थी। चोरों ने थाने में खड़ी इस गाड़ी को पुलिस की नाक के नीचे से उड़ा लिया और उन्हें खबर तक नहीं हुई। मामला सामने आने के बाद इसे दबाने की कोशिश की गई लेकिन तब तक यह खबर आग की तरह चारों ओर फैल चुकी थी।

4 दिन पहले जब्त की गई थी स्कॉर्पियो

मुफ्फसिल थाने की पुलिस ने 4 दिन पहले शराब तस्करी के लिए इस्तेमाल हो रही इस स्कॉर्पियो को जब्त किया था। पुलिस की टीम ने तस्करों का पीछा भी किया लेकिन वे गाड़ी छोड़कर फरार होने में कामयाब रहे। पुलिस ने गाड़ी के साथ-साथ भारी मात्रा में शराब भी बरामद की थी। बाद में स्कॉर्पियो को थाने लाया गया और इसे कैंपस के पास ही खड़ा कर दिया गया। बुधवार की सुबह उस समय पुलिसकर्मियों के होश उड़ गए जब पता चला कि स्कॉर्पियो थाना कैंपस से गायब हो गई है।

बात करने से कतरा रहे हैं थानाध्यक्ष
स्कॉर्पियो गायब होने के बारे में पुलिस के अधिकारी मीडिया को कुछ भी नहीं बता रहे हैं। हालांकि जब फोन पर थाने के मुंशी कयामुद्दीन मियां से बातचीत हुई तो उनका कहना था कि इस तरह की घटना हुई है लेकिन थोड़ा साहब से बात कर लीजिए। हालांकि मुफ्फसिल थाने के थानाध्यक्ष विनोद कुमार सिंह ने इस मामले पर न तो फोन पर बात की और न ही उनसे थाने में मुलाकात हो पाई। इससे साफ तौर पर जाहिर होता है कि पुलिस कहीं न कहीं पूरे मामले की लीपापोती करना चाह रही है।

सदर SDPO को कुछ पता ही नहीं
इस बारे में जब सिवान के सदर SDPO मोहम्मद फिरोज आलम से फोन पर बात की गई तो उन्होंने कहा कि मुझे इस संबंध में कोई जानकारी नहीं है,जबकि मुफ्फस्सिल थाने से उनका सरकारी आवास मुश्किल से 50 कदम की दूरी पर है। पुलिस की नाक के नीचे से यूं स्कॉर्पियो का गायब हो जाना सुरक्षा को लेकर न सिर्फ सिवान के लोगों का भरोसा तोड़ता है बल्कि मुख्यमंत्री नीतीश सरकार के नेतृत्व वाली प्रदेश सरकार की सरपरस्ती में कानून व्यवस्था पर भी सवालिया निशान लगाता है। (रिपोर्ट: कैलाश कुमार)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement