ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. IAF chopper crash: कुन्नूर हादसे पर लोकसभा और राज्यसभा में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह देंगे बयान

कुन्नूर हादसे पर दोनों सदन में बयान देंगे राजनाथ सिंह, CDS रावत समेत 13 की हेलिकॉप्टर क्रैश में हुई मौत

लोकसभा में 11 बजे और राज्यसभा में 11:30 रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बयान देंगे। बुधवार को तमिलनाडु के कुन्नूर में वायुसेना के हेलिकॉप्टर क्रैश में देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) बिपिन रावत की मौत हो गई। इस हादसे में कुल 13 लोगों की मौत हुई है

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 09, 2021 10:16 IST
राज्यसभा में...- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO राज्यसभा में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह

Highlights

  • कुन्नूर हादसे पर दोनों सदन में बयान देंगे देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह
  • CDS रावत समेत 13 की हेलिकॉप्टर कैश में हुई है मौत
  • इस हादसे में रावत, उनकी पत्नी समेत कुल 13 लोगों की मौत

नयी दिल्ली: कुन्नूर हादसे पर आज  लोकसभा में 11 बजे और राज्यसभा में 11:30 रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बयान देंगे। बुधवार को तमिलनाडु के कुन्नूर में वायुसेना के हेलिकॉप्टर क्रैश में देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) बिपिन रावत की मौत हो गई। इस हादसे में कुल 13 लोगों की मौत हुई है, जिनमें रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य शामिल हैं । सभी Mi 17V5 हेलिकॉप्टर से डिफेंस सर्विसेज स्टॉफ कॉलेज (DSSC) जा रहे थे जहां उन्हें शिक्षकों एवं छात्रों को संबोधित करना था। इस दुर्घटना में डीएसएससी के डायरेक्टिंग स्टाफ ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह घायल हैं और फिलहाल सैन्य अस्पताल, वेलिंगटन में इलाज चल रहा है।

रावत के निधन से देश को गहरा सदमा लगा है। हर कोई स्तब्ध है। अब तक कि जानकारी के मुताबिक खराब मौसम की वजह से ये क्रैश हुआ। हालांकि, दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए जांच जारी है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्विटर पर कहा कि जनरल रावत सच्चे देशभक्त थे और भारत उनकी सेवा को कभी नहीं भूलेगा। पीएम मोदी ने कहा, “जनरल बिपिन रावत एक बेहतरीन सैनिक थे। एक सच्चे देशभक्त थे, उन्होंने हमारे सैन्य बलों और सुरक्षा उपकरणों के आधुनिकीकरण में महान योगदान दिया। सामरिक मामलों पर उनकी सोच और दृष्टिकोण शानदार थे। उनके निधन से मुझे गहरा दुख हुआ है। ओम शांति।”

इस घटना के बाद पीएम मोदी ने कहा, “भारत के पहले सीडीएस के रूप में, जनरल रावत ने रक्षा सुधार सहित हमारे सैन्य बलों से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर काम किया। वह अपने साथ सेना की सेवा में अपना व्यापक अनुभव लेकर आए थे। भारत उनकी बेहतरीन सेवा को कभी नहीं भूलेगा।”

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जनरल रावत और उनकी पत्नी के निधन पर दुख जताते हुए कहा, “उनका असमय निधन देश के लिए एक अपूर्णनीय क्षति है।”

वहीं, महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने कहा कि बहादुर कभी मरते नहीं हैं। उन्होंने लिखा, "बहादुर कभी नहीं मरते, वे बस मिट्टी में सो जाते हैं: उनका साहस हज़ारों ज़िंदा लोगों को प्रेरित करता है।"

 

  

elections-2022