Sunday, May 05, 2024
Advertisement

वंदे भारत एक्सप्रेस में आई खराबी, बेयरिंग में डिफेक्ट के कारण घंटों खड़ी रही ट्रेन

वाराणसी वंदे भारत एक्सप्रेस में खराबी आ गई है। बताया जा रहा है कि वंदे भारत ट्रेन नंबर 22436 के कोच नंबर सी8 के ट्रैक्शन मोटर में बेयरिंग डिफेक्ट के कारण खराबी सामने आई है।

Reported By : Gonika Arora Edited By : Swayam Prakash Published on: October 08, 2022 17:36 IST
Varanasi Vande Bharat train suffered a failure- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Varanasi Vande Bharat train suffered a failure

Highlights

  • खराब हुई वाराणसी वंदे भारत एक्सप्रेस
  • वंदे भारत ट्रेन नंबर 22436 में खराबी
  • कोच के ट्रैक्शन मोटर की बेयरिंग डिफेक्ट

वाराणसी वंदे भारत एक्सप्रेस में खराबी आ गई है। बताया जा रहा है कि वंदे भारत ट्रेन नंबर 22436 के कोच नंबर सी8 के ट्रैक्शन मोटर में बेयरिंग डिफेक्ट के कारण खराबी सामने आई है। वंदे भारत एक्सप्रेस में ये खराबी उत्तर मध्य रेलवे के दनकौर और वैर स्टेशनों के बीच आई है। जानकारी है कि एडीआरएम डीएलआई अपनी टीम के साथ इस ट्रेन में ऑन-बोर्ड निरीक्षण कर रहे थे। खराबी सामने आने के बाद नॉर्थ सेंट्रल रेलवे (एनसीआर) टीम की मदद से बेयरिंग को ठीक किया गया।

20 की रफ्तार पर चलाई गई ट्रेन 

जानकारी मिली है कि 80 मिमी के एक खराब पहिए के कारण, ट्रेन को खुर्जा स्टेशन तक 20 किमी प्रति घंटे की सीमित गति से आगे बढ़ाया गया। इसके बाद नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से 10:45 बजे रवाना हुआ रिप्लेसमेंट रेक खुर्जा पहुंचा। जिसके बाद खुर्जा स्टेशन पर यात्रियों का ट्रांसशिपमेंट किया गया। इस पूरे ऑपरेशन के दौरान एडीआरएम ओपी दिल्ली की अध्यक्षता में नॉर्थ रेलवे (एनआर) और नॉर्थ सेंट्रल रेलवे (एनसीआर) के 6 अधिकारियों की एक संयुक्त टीम स्थिति की निगरानी और ट्रांसशिपमेंट में सहायता के लिए साइट पर मौजूद रहे। 

रेक रिप्लेस करने के बाद ट्रेन रवाना
बताया गया है कि खराब रेक को मेंटेनेंस डिपो में वापस ले जाने के बाद ही खराबी की विस्तृत जांच की जाएगी। वंदे भारत ट्रेन नंबर 22436 के खराब रेक को रिप्लेस करके सभी यात्रियों को नए रेक में शिफ्ट कर दिया गया है। इसके बाद खुर्जा स्टेशन से 12:57 बजे वंदे भारत एक्सप्रेस अपने गंतव्य स्टेशन के लिए निकल पड़ी।

वंदे भारत एक्सप्रेस से टकराई थी गाय 
बता दें कि इससे पहले गांधीनगर-मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस शुक्रवार को गुजरात के आणंद स्टेशन के पास एक गाय से टकरा गई, जिससे ट्रेन का अगला हिस्सा मामूली रूप से क्षतिग्रस्त हो गया। एक अधिकारी ने बताया कि हादसे के वक्त ट्रेन मुंबई जा रही थी। दो दिनों के अंदर इस तरह की यह दूसरी घटना है। पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ) सुमित ठाकुर ने कहा कि घटना मुंबई से करीब 433 किलोमीटर दूर कंजरी और आणंद स्टेशन के बीच दोपहर तीन बजकर 49 मिनट पर हुई थी। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement