Thursday, April 25, 2024
Advertisement

बसवराज बोम्मई ने दो दिन में दूसरी बार जेपी नड्डा से मुलाकात की

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने मंगलवार को भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच दो दिन में यह दूसरी मुलाकात थी।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: August 03, 2021 22:29 IST
बसवराज बोम्मई ने दो दिन में दूसरी बार जेपी नड्डा से मुलाकात की- India TV Hindi
Image Source : PTI बसवराज बोम्मई ने दो दिन में दूसरी बार जेपी नड्डा से मुलाकात की

नई दिल्ली: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने मंगलवार को भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच दो दिन में यह दूसरी मुलाकात थी। समझा जा रहा है कि दोनों नेताओं ने राज्य मंत्रिमंडल के बहुप्रतीक्षित विस्तार को अंतिम रूप दिया है। ऐसी भी अटकलें हैं कि राज्य के कुछ हिस्सों में कोविड की स्थिति और बाढ़ को देखते हुए बुधवार शाम को शपथ ग्रहण समारोह हो सकता है। 

सूत्रों के मुताबिक, बोम्मई ने संसद में नड्डा से करीब आधे घंटे तक मुलाकात की और कैबिनेट में शामिल किए जाने वाले नए मंत्रियों की सूची को अंतिम रूप दिया। उन्होंने इस मुद्दे पर संसद में गृह मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की। सूत्रों ने आगे कहा कि माना जा रहा है कि पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने क्षेत्रीय और सामाजिक प्रतिनिधित्व को संतुलित करते हुए मुख्यमंत्री द्वारा प्रस्तुत दो-तीन मसौदा सूचियों में से 20-25 नए मंत्रियों को मंजूरी दी है। 

उन्होंने कहा कि मुलाकात के दौरान उपमुख्यमंत्री नहीं होने के मामले पर गंभीर चर्चा हुई। इससे पहले दिन में बोम्मई ने उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू से शिष्टाचार भेंट की। उन्होंने भाजपा की कर्नाटक इकाई के प्रभारी अरुण सिंह से भी मुलाकात की। कैबिनेट विस्तार के लिए हरी झंडी मिलने के बाद बोम्मई को वापस बेंगलुरु लौटना है। 

उन्होंने संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी के आवास पर रेल मंत्री की उपस्थिति में राज्य की रेल परियोजनाओं पर भी चर्चा की। बैठक में राज्य के सांसद मौजूद रहे। बोम्मई ने 26 जुलाई को बी एस येदियुरप्पा के इस्तीफा देने के बाद 28 जुलाई को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। फिलहाल वह सरकार में अकेले कैबिनेट मंत्री हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement