Thursday, April 18, 2024
Advertisement

विधायकों के खरीद-फरोख्त के आरोप पर बीजेपी का पलटवार, कहा-साबित करे कांग्रेस

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां ने राज्य के निर्दलीय एवं कांग्रेस विधायकों को तोड़ने के लिए उन्हें प्रलोभन दिए जाने के आरोपों पर पलटवार करते हुए कांग्रेस को चुनौती दी कि वह इन आरोपों को साबित करे।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: June 11, 2020 12:47 IST
BJP counterattack on allegations of horse trading, challenges Congress to prove it- India TV Hindi
Image Source : PTI BJP counterattack on allegations of horse trading, challenges Congress to prove it

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां ने राज्य के निर्दलीय एवं कांग्रेस विधायकों को तोड़ने के लिए उन्हें प्रलोभन दिए जाने के आरोपों पर पलटवार करते हुए कांग्रेस को चुनौती दी कि वह इन आरोपों को साबित करे। पूनियां ने कहा कि कांग्रेस अपनी नाकामियों पर पर्दा डालने के लिए भाजपा पर तोहमत लगा रही है। पूनियां ने इन आरोपों के बारे में पूछे जाने पर कहा, "ताज्जुब की बात है कि बात है कि 55 साल तक होर्स ट्रेडिंग का खेल जिन्होंने खेला और खुद जिनके भीतर अंतर्कलह है, अंतरविरोध है। वे अपनी नाकामियों पर पर्दा डालने के लिए भाजपा पर तोहमत लगाते हैं।"

Related Stories

इन आरोपों को खारिज करते हुए पूनियां ने कहा कि सरकार इसे साबित करे। उन्होंने कहा, "ये बेतुका है, बेबुनियाद है और इसमें कोई दम नहीं है। अगर ऐसा कुछ है तो हमने कहा है कि ईमान बचा है, तो प्रमाण दे।" उल्लेखनीय है कि कांग्रेस व समर्थक निर्दलीय विधायकों की बैठक के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार देर रात कहा कि राज्य में विधायकों को प्रलोभन दिया जा रहा है और करोड़ों रुपये की नकदी जयपुर स्थानांतरित हो रही है।

हालांकि उन्होंने कहा कि विधायक किसी लोभ लालच में नहीं आएंगे। इससे पहले इससे पहले विधानसभा में मुख्य सचेतक महेश जोशी ने भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) में बिना किसी का नाम लिए शिकायत दर्ज कराई कि राज्य सरकार को अस्थिर करने के लिए कांग्रेस व उसके समर्थक निर्दलीय विधायकों को प्रलोभन दिया जा रहा है। इस बारे में पूनियां ने कहा कि कांग्रेस सत्ता में है तो वह इन आरोपों को साबित करें।

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने कहा, "उनके पास तो सत्ता है, सारे साधन हैं। वे इसको साबित करके बताएं।" राजस्थान से राज्यसभा की तीन सीटों के लिए द्विवार्षिक चुनाव 19 जून को होने हैं। इन चुनाव के लिए कांग्रेस ने के सी वेणुगोपाल ओर नीरज डांगी को अपना उम्मीदवार बनाया है जबकि भाजपा ने राजेन्द्र गहलोत को उम्मीदवार बनाया था हालांकि अंतिम क्षणों में भाजपा के ओंकार सिंह लखावत ने भी पर्चा दाखिल किया।

एक अन्य सवाल के जवाब में पूनियां ने बताया कि केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार के कार्यकाल का एक साल पूरा होने पर भारतीय जनता पार्टी राजस्थान में कई वर्चुअल रैलियां करेगी। ऐसी पहली रैली जयपुर और भरतपुर सम्भाग के लिए 14 जून को होगी जिसे केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी संबोधित करेंगी।

वहीं 27 जून को होने वाली वर्चुअल रैली को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी संबोधित करेंगे। उन्होंने कहा, "पार्टी के अन्य मोर्चों व जिला संगठनों की वीडियो कान्फ्रेंस बराबर चल रही है। हमारी कोशिश यही है कि आईटी के जितने टूल माध्यम मंच हैं उन सबको कनेक्ट करें। उम्मीद है कि लाखों लोग इन रैलियों को देखेंगे सुनेंगे।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement