Friday, April 26, 2024
Advertisement

हैदराबाद में बीजेपी ने रचा इतिहास, 48 सीटों पर खिला कमल, गृह मंत्री अमित शाह ने कहा- तेलंगाना की जनता का आभार

तेलंगाना में भारतीय जनता पार्टी ने ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (GHMC) के चुनावों में शानदार प्रदर्शन करते हुए इतिहास रच दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Reported by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 04, 2020 21:27 IST
Amit Shah Hyderabad, Amit Shah GHMC, Amit Shah Hyderabad elections, Hyderabad elections- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE गृह मंत्री अमित शाह ने बीजेपी की इस शानदार जीत पर तेलंगाना की जनता का आभार जताया है।

हैदराबाद: तेलंगाना में भारतीय जनता पार्टी ने ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (GHMC) के चुनावों में शानदार प्रदर्शन करते हुए इतिहास रच दिया है। बीजेपी ने इन चुनावों में 48 सीटों पर जीत दर्ज की है, जबकि 2016 के चुनावों में पार्टी को सिर्फ 4 सीटें मिली थीं। गृह मंत्री अमित शाह ने बीजेपी की इस शानदार जीत पर तेलंगाना की जनता का आभार जताते हुए पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा को बधाई दी है। साथ ही उन्होंने तेलंगाना बीजेपी अध्यक्ष बंदी संजय कुमार को हैदराबाद नगर निगम चुनावों में मिली शानदार जीत पर बधाई देते हुए राज्य के कार्यकर्ताओं की सराहना की है।

‘बीजेपी पर विश्वास जताने के लिए आभार’

गृह मंत्री अमित शाह ने GHMC के चुनावों में पार्टी की शानदार जीत पर तेलंगाना की जनता का आभार जताया है। शाह ने साथ ही बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रदेश अध्यक्ष को बधाई देते हुए कार्यकर्ताओं के परिश्रम की तारीफ की है। अपने ट्वीट में शाह ने कहा, ‘पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की विकास की राजनीति पर विश्वास जताने के लिए तेलंगाना की जनता का आभार। GHMC में बीजेपी के शानदार प्रदर्शन के लिए श्री जेपी नड्डा जी और श्री बंदी संजय कुमार को बधाई। मैं तेलंगाना बीजेपी के अपने कार्यकर्ताओं के कठिन परिश्रम की सराहना करता हूं।’ 


बीजेपी ने हैदराबाद में रच दिया इतिहास
बीजेपी ने GHMC चुनावों में इतिहास रचते हुए 48 सीटों पर जीत दर्ज कर ली है। वहीं, पिछले चुनावों में 99 सीटें जीतने वाली सत्तारुढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति के खाते में सिर्फ 55 सीटें आई हैं। असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ने 43 सीटें जीती हैं और पिछले चुनावों के मुकाबले उसे एक सीट का घाटा हुआ है। हालांकि इन चुनावों में सबसे ज्यादा फायदा बीजेपी को हुआ है, जिसने पिछले चुनावों में 4 सीटें जीती थीं। इन चुनावों में 48 सीटों पर कमल खिला है, और अभी अंतिम नतीजों में थोड़ा-बहुत फेरबदल हो सकता है। माना जा रहा है कि इस जीत के दम पर बीजेपी अब तेलंगाना के साथ-साथ बाकी के दक्षिणी राज्यों में अपना आधार मजबूत करेगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement