1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. स्टालिन ने सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई की निंदा की

स्टालिन ने सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई की निंदा की

नागरिकता (संशोधन) अधिनियम (सीएए) विरोधी प्रदर्शनकारियों के खिलाफ यहां शुक्रवार को पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई की निंदा करते हुए द्रमुक अध्यक्ष एम.के.स्टालिन ने शनिवार को तमिलनाडु सरकार से प्रदर्शनकारियों के खिलाफ दर्ज मामलों को वापस लेने का आग्रह किया।

IANS IANS
Published on: February 15, 2020 13:21 IST
स्टालिन ने सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई की निंदा की- India TV Hindi
स्टालिन ने सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई की निंदा की

चेन्नई: नागरिकता (संशोधन) अधिनियम (सीएए) विरोधी प्रदर्शनकारियों के खिलाफ यहां शुक्रवार को पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई की निंदा करते हुए द्रमुक अध्यक्ष एम.के.स्टालिन ने शनिवार को तमिलनाडु सरकार से प्रदर्शनकारियों के खिलाफ दर्ज मामलों को वापस लेने का आग्रह किया। उन्होंने यह भी कहा कि राज्य सरकार को लोकतांत्रिक शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन की अनुमति देनी चाहिए।

स्टालिन ने कहा कि राज्य सरकार से सीएए के खिलाफ एक प्रस्ताव पारित करने की मांग को लेकर गुरुवार शाम को शांतिपूर्ण ढंग से विरोध प्रदर्शन किया गया। पुलिस ने कुछ प्रदर्शनकारियों को उठा दिया, क्योंकि वे बिना अनुमति के विरोध करने के लिए एक इलाके में इकट्ठे हुए थे।

पुलिस के अनुसार, कुछ प्रदर्शनकारियों ने पथराव किया और चप्पल फेंके, जिससे कुछ पुलिसकर्मी घायल हो गए। इससे पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा। एक बयान में एमएमके नेता एम.एच. जवाहिरुल्लाह ने पुलिस की कार्रवाई की निंदा की।

उन्होंने कहा कि तमिलनाडु पुलिस चेन्नई, मदुरै और अन्य स्थानों पर विरोध प्रदर्शन की अनुमति देने से इनकार कर रही है।

जवाहिरुल्लाह ने कहा कि पुलिस ने संपर्क करने पर सीएए विरोधी प्रदर्शन की अनुमति देने के अपने वादे को पूरा नहीं किया। प्रदर्शनकारियों ने शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन करने का फैसला किया और पुलिस ने उनके खिलाफ कार्रवाई की। उन्होंने पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने और गिरफ्तार लोगों की रिहाई की भी मांग की।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X