Saturday, April 27, 2024
Advertisement

हैदराबाद का अंतिम परिणाम जो भी हो, राष्ट्रवाद का झंडा बुलंद हुआ है: गिरिराज सिंह

केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता गिरिराज सिंह ने ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) चुनाव में भाजपा की बढ़त को राष्ट्रवाद की विजय बताया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 04, 2020 20:44 IST
Giriraj Singh on Hyderabad GHMC Election Results 2020- India TV Hindi
Image Source : PTI गिरिराज सिंह ने कहा कि फाइनल रिजल्ट जो भी आए, राष्ट्रवाद का झंडा बुलंद रहेगा।

बेगूसराय: केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता गिरिराज सिंह ने ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) चुनाव में भाजपा की बढ़त को राष्ट्रवाद की विजय बताया है। उन्होंने राजद नेता तेजस्वी यादव के किसान आंदोलन के समर्थन में धरना दिए जाने के संबंध में कहा कि वे बेरोजगार हो गए हैं, रोजगार खोज रहे हैं। सिंह ने अपने निर्वाचन क्षेत्र बेगूसराय में शुक्रवार को पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम का जो रूझान आ रहा है वह राष्ट्रवाद की जीत है।

Related Stories

उन्होंने हैदराबाद को 'भाग्यनगर' बताते हुए कहा, "हैदराबाद नहीं, प्रयागराज की तरह भाग्यनगर का जो रूझान आ रहा है उससे राष्ट्रवाद का झंडा बुलंद हुआ है। हैदराबाद में भ्रष्टाचार और वंशवाद के खिलाफ और राष्ट्रवाद के समर्थन में लोगों ने वोट किया है।"

उन्होंने आगे कहा, "फाइनल रिजल्ट जो भी आए, राष्ट्रवाद का झंडा बुलंद रहेगा। हैदराबाद में भाजपा के पक्ष में रुझान देश की जीत और राष्ट्रवाद की जीत है, यह लोगों की जीत है।"

इधर, किसान आंदोलन के संबंध में पूछे गए एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि किसान नेताओं से सरकार की सकरात्मक चर्चा हो रही है। उन्होंने कहा कि देश में पहली बार कोई ऐसी सरकार बनी है जो किसानों के समग्र विकास के लिए कई तरह की स्कीम बनाकर उस पर काम कर रही है।

तेजस्वी के कृषि कानून के खिलाफ धरना दिए जाने के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि तेजस्वी बेरोजगार हो गए हैं, वे रोजगार खोज रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह बताएं कि जिस कांग्रेस का समर्थन करते हैं, उस कांग्रेस की सरकार ने 2014 तक कितने एमएसपी पर कितना अनाज खरीदा था। 

उन्होंने कहा वह बताएं कि कांग्रेस की सरकार ने 2014 तक किस चीज का एमएसपी कितना बढ़ाया था। बेरोजगार हमेशा रोजगार खोजता है और किसान के नाम पर तेजस्वी यादव को एक रोजगार मिल गया है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने कई चीजों में 71 प्रतिशत तक एमएसपी को बढ़ाया है।

बता दें कि भाजपा ने अपने एक मुख्य चुनाव प्रबंधक, भूपेंद्र, को नियुक्त कर इस चुनाव में अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी। भाजपा की ओर से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी चुनाव प्रचार किया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement