1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे और गृह मंत्री अमित शाह के बीच हुई बहस, पीएम मोदी ने दिया दखल

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे और गृह मंत्री अमित शाह के बीच हुई बहस, पीएम मोदी ने दिया दखल

देश के कुछ हिस्सों में हाल में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में बुधवार को एक बैठक हुई।

Devendra Parashar Devendra Parashar @DParashar17
Published on: March 17, 2021 23:54 IST
amit shah uddhav thackeray heated arguments, amit shah uddhav Thackeray- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुई बैठक में गृह मंत्री अमित शाह और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बीच बहस हो गई।

नई दिल्ली: देश के कुछ हिस्सों में हाल में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में बुधवार को एक बैठक हुई। इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बीच बहस हो गई। सूत्रों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, उद्धव ठाकरे द्वारा दिए गए आंकड़ों से गृह मंत्री शाह सहमत नहीं थे। इसी बीच गृह मंत्री ने सही आंकड़ा बताना शुरू कर दिया। सूत्रों ने बताया कि एक समय ऐसी स्थिति उत्पन्न हो गई कि दोनों नेता एक साथ बोलने लगे। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दखल दिया और उद्धव एवं शाह को चुप कराया।

महाराष्ट्र में सामने आए 23,179 नए मामले

रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी ने गुजरात के मुख्यमंत्री से भी सवाल पूछे और आंकड़ों पर स्पष्टीकरण के साथ डिटेल रिपोर्ट मांगी। वहीं, हेल्थ मिनिस्ट्री के प्रजेंटेशन में 70 जिलों पर फोकस देते हुए बताया गया कि कैसे बढ़ते केस के चलते उन जिलों में विशेष सावधानी की जरूरत है। बता दें कि महाराष्ट्र में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 23,179 नए मामले सामने आए जो 2021 में एक दिन में दर्ज किए गए सबसे अधिक मामले हैं। स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि नये मामलों को मिलाकर राज्य में संक्रमण के मामलों की कुल संख्या बढ़कर 23,70,507 हो गई है।

बुधवार को महाराष्ट्र में कोरोना से 84 मौतें
अधिकारी ने बताया कि बुधवार को इस महामारी से 84 और मरीजों की मौत होने से मृतकों की संख्या बढ़कर 53,080 हो गई। उन्होंने बताया कि दिन के दौरान 9,138 लोगों को अस्पतालों से छुट्टी दी गई जिससे स्वस्थ हुए लोगों की कुल संख्या 21,63,391 हो गई है। राज्य में इस समय 1,52,760 मरीज उपचाराधीन हैं। नागपुर शहर में दिन के दौरान कोविड-19 के सबसे अधिक 2,698 मामले सामने आये। इसके बाद पुणे में 2,612 और मुंबई शहर में 2,377 मामले दर्ज किये गये।

Click Mania
bigg boss 15