Saturday, April 20, 2024
Advertisement

झाड़ग्राम की रैली में नहीं पहुंच सके अमित शाह, वर्चुअली किया संबोधित

अमित शाह ने रविवार शाम को खड़गपुर में मेगा रोड शो किया था। जबकि ममता बनर्जी भी रविवार को व्हीलचेयर पर अपनी वोट यात्रा की शुरुआत कोलकाता से कर चुकी हैं।

Archana Singh Reported by: Archana Singh @AnaArchana
Updated on: March 15, 2021 14:00 IST
अमित शाह ने रविवार शाम...- India TV Hindi
Image Source : AMIT SHAH TWITTER अमित शाह ने रविवार शाम को खड़गपुर में मेगा रोड शो किया था

झाड़ग्राम। भाजपा नेता और गृहमंत्री अमित शाह झाड़ग्राम में होने वाली रैली आज नहीं पहुंच सके क्योंकि उनके हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी आई थी। हालांकि रैली में नहीं पहुंचने पर भी अमित शाह ने रैली को वर्चुअली संबोधित किया। झाड़ग्राम में अमित शाह को सुनने के लिए भारी संख्या में लोग पहुंचे थे और अमित शाह ने रैली में नहीं पहुंच पाने के लिए जनता से क्षमा मांगा, साथ में यह वादा भी किया कि चुनाव प्रचार के दौरान वे एक बार झाड़ग्राम अवश्य आएंगे।

रैली को वर्चुअली संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा, "मैं सबसे पहले इतनी कड़ी धूप में इतनी बड़ी संख्या में आप लोग यहां आए हैं लेकिन मैं नहीं आ पाया इसके लिए क्षमा चाहता हूं और वादा करता हूं कि चुनाव प्रचार खत्म होने से पहले आपके दर्शन करने के लिए जरूर आऊंगा, लेकिन आज मेरे पहले अर्जुन मुंडा जी ने आदिवासियों के लिए नरेंद्र मोदी सरकार के लिए क्या क्या किया है और बंगाल सरकार किस प्रकार से आदिवासियों के अधिकारों में भी भ्रष्टाचार कर रही है यह बताने का प्रयास किया।"

रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने बताया, "बंगाल एक जमाने में देश के विकास, शिक्षा और आध्यात्म के क्षेत्र में देश की अगुवाई करता था, स्वातंत्रता सेनानियों के क्षेत्र में भी सबसे आगे था। सुभाष बाबू हो, खुदी राम बोस हो वो बंगाली ही थे जिन्होंने देश के स्वतंत्रता संग्राम को नई ऊर्जा दी थी। वंदे मातरम के गान में पूरे भारत को एकजुट करने का काम किया। वही बंगाल आज गुंडाराज में लिप्त होकर रह गया।" 

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा के चुनाव प्रचार अभियान को गति प्रदान करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को पश्चिम मेदिनीपुर जिले में रोड शो किया। इसमें उन्होंने वादा किया कि सत्ता में आने के बाद भाजपा ‘‘पश्चिम बंगाल में वास्तविक परिवर्तन लाने तथा राज्य को ‘सोनार बांग्ला’ में बदलने में’ सफल होगी। राज्य के विधानसभा चुनाव में पार्टी उम्मीदवारों के समर्थन में शाह ने पश्चिम मेदिनीपुर के खड़गपुर में रोड शो किया। शाह ने दावा किया कि रोड शो में बड़ी संख्या में लोग आए जो यह दर्शाता है कि जनता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में राज्य में बदलाव लाना चाहती है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement