Monday, April 29, 2024
Advertisement

भतीजे ज्योतिरादित्य के भाजपा में आने से बहुत खुश हैं बुआ यशोधरा, कही ये बड़ी बात

मध्य प्रदेश कांग्रेस के बड़े नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया बुधवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उनको पार्टी की सदस्यता दिलवाई। ज्योतिरादित्य सिंधिया की दोनों बुआ वसुंधरा राजे और यशोधरा राजे पहले से ही भारतीय जनता पार्टी में हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 11, 2020 17:30 IST
Yashodhara Scindia- India TV Hindi
Image Source : ANI Yashodhara Scindia

भोपाल. मध्य प्रदेश कांग्रेस के बड़े नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया बुधवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उनको पार्टी की सदस्यता दिलवाई। ज्योतिरादित्य सिंधिया की दोनों बुआ वसुंधरा राजे और यशोधरा राजे पहले से ही भारतीय जनता पार्टी में हैं। दोनों ही बहनों ने ज्योतिरादित्य के भाजपा में शामिल होने पर खुशी जताई।

भतीजे ज्योतिरादित्य के भाजपा में शामिल होने पर यशोधरा राजे ने कहा, "परिवार दो विभिन्न राजनीतिक दलों में था, जिस वजह से परिवार भी दो हिस्सों में बंटा हुआ था। यह स्वाभाविक है कि यदि आपके राजनीतिक मतभेद हैं, तो यह परिवार में भी फैलता है। इस कदम ने मतभेदों के सभी छोटे मुद्दों को दूर कर दिया है। हम अब 1 मंच पर हैं।"

पढ़ें- ज्योतिरादित्य की BJP में एंट्री पर राहुल गांधी की पहली प्रतिक्रिया, जानिए क्या कहा

यशोधरा राजे ने आगे कहा, "मेरे भतीजे के भाजपा में आने से केंद्र में, राजनीति में पीएम मोदी को और भी मजबूती प्रदान करेगा। एक बहुत बढ़ा स्तंभ आगे की पीढ़ी का और आगे का भी, गिरा है कांग्रेस में और वो वहां अब हमारी पार्टी में आ गया है।"

इससे पहले यशोधरा राजे की बहन और राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने का स्वागत किया। वसुंधरा राजे ने ट्वीट कर कहा, "आज यदि राजमाता (विजयाराजे सिंधिया) हमारे बीच होतीं तो आपके इस निर्णय पर जरूर गर्व करतीं।’’ उन्होंने आगे लिखा,‘‘ ज्योतिरादित्य ने राजमाता जी द्वारा विरासत में मिले उच्च आदर्शों का अनुसरण करते हुए देशहित में यह फैसला लिया है, जिसका मैं व्यक्तिगत और राजनीतिक दोनों ही तौर पर स्वागत करती हूं।’’

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement