Monday, April 29, 2024
Advertisement

ज्योतिरादित्य सिंधिया के BJP में आने से पार्टी के बड़े नेता प्रभात झा नाराज!

ज्योतिरादित्य सिंधिया बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो गए। इससे भाजपा में खुशी की लहर है, लेकिन पार्टी के कुछ नेता सिंधिया के पार्टी में आने से नाराज भी हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 11, 2020 16:41 IST
Jyotiraditya Scindia and Prabhat Jha- India TV Hindi
Jyotiraditya Scindia and Prabhat Jha

नई दिल्ली: ज्योतिरादित्य सिंधिया बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो गए। इससे भाजपा में खुशी की लहर है, लेकिन पार्टी के कुछ नेता सिंधिया के पार्टी में आने से नाराज भी हैं। मध्यप्रदेश भाजपा के बड़े नेता प्रभात झा कथित तौर पर इस फैसले से नाराज हैं। उन्होंने इस बारे में केंद्रीय आलाकमान को भी बता दिया है। प्रभात झा भाजपा में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के पद पर हैं, लेकिन लंबे समय से पार्टी में साइडलाइन चल रहे हैं। इसी वजह से पिछले कुछ वक्त में उनकी नाराजगी कई बार सामने आई है।

पिछले साल जब लोकसभा चुनाव हुए तब भी प्रभात झा पूरी तरह अलग-थलग दिखे और प्रचार या रणनीति बनाने से दूर रहे। प्रभात झा कई बार सिंधिया परिवार के खिलाफ मोर्चा खोल चुके हैं, लिहाजा उनकी सिंधिया परिवार से नाराजगी जगजाहिर है। लोकसभा चुनाव के बाद प्रभात झा ने ट्वीट कर अपनी नाराजगी खुल कर जाहिर की थी। ट्विटर पर झा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को टैग कर लिखा था कि किसी के सम्मान के साथ इतना खिलवाड़ नहीं होना चाहिए।

हालांकि आज प्रभात झा ने ट्वीट कर इन खबरों का खंडन किया है। उन्होंने लिखा है, ''निरर्थक और निराधार ख़बरों से मेरा कोई संबंध नहीं है। इस शरारतपूर्ण खबर कि मैं भर्त्सना करता हूं। मेरी प्रामाणिकता, नैतिकता और पार्टी निष्ठा को कोई चुनौती नहीं दे सकता।''

गौरतलब है कि प्रभात झा पूर्व में भाजपा की मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष रह चुके हैं। लेकिन 2012 में वह पद से हट गए थे। उसके बाद से वह राज्यसभा में हैं। लेकिन अप्रैल में उनका कार्यकाल खत्म हो रहा है, ऐसे में अभी तक जो संकेत मिल रहे हैं उससे उनके दोबारा राज्यसभा जाने पर संकट के बादल भी हैं। भाजपा अब ज्योतिरादित्य सिंधिया को राज्यसभा भेज सकती है। ऐसे में अगर सिंधिया मध्य प्रदेश भाजपा से राज्यसभा जाएंगे, तो प्रभात झा का राज्यसभा जाना नामुमकिन है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement