Saturday, April 20, 2024
Advertisement

बहुसंख्यक समुदाय को सतर्क रहने की ज़रूरत, दिल्ली में फिर मुगल शासन लौटने का डर: तेजस्वी सूर्या

बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या ने शाहीन बाग पर बड़ा बयान दिया है। तेजस्वी सूर्या ने शाहीन बाग के धरने का ज़िक्र करते हुए बहुसंख्यक समुदाय को सर्तक रहने को कहा है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 06, 2020 10:54 IST
बहुसंख्यक समुदाय को सतर्क रहने की ज़रूरत, दिल्ली में फिर मुगल शासन लौटने का डर: तेजस्वी सूर्या- India TV Hindi
बहुसंख्यक समुदाय को सतर्क रहने की ज़रूरत, दिल्ली में फिर मुगल शासन लौटने का डर: तेजस्वी सूर्या

नई दिल्ली: बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या ने शाहीन बाग पर बड़ा बयान दिया है। तेजस्वी सूर्या ने शाहीन बाग के धरने का ज़िक्र करते हुए बहुसंख्यक समुदाय को सर्तक रहने को कहा है। बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या के मुताबिक़ अगर देश का बहुसंख्यक समुदाय सतर्क नहीं हुआ तो फिर दिल्ली में फिर से मुगल शासन लौट सकता है। तेजस्वी बुधवार को लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव चर्चा के दौरान बोल रहे थे।

Related Stories

तेजस्वी सूर्या ने कहा, “दिल्ली के शाहीन बाग में आज क्या हो रहा है, वो इस बात की याद दिलाता है कि अगर इस देश का बहुसंख्यक समुदाय सतर्क नहीं हुआ और देशभक्त भारतीय इस पर खरे नहीं उतरे तो दिल्ली में मुगल राज के दिन दूर नहीं है।“

लोकसभा में उनके बयान के बाद विपक्ष के नेताओं ने तीखी प्रतिक्रिया दी। उनके इस बयान के बाद लोकसभा में जमकर हंगामा भी हुआ। सूर्या ने दशकों से लंबित समस्याओं को सुलझाने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ की।

तेजस्वी ने कहा, 'पुराने घावों को भरे बिना न्यू इंडिया का निर्माण नहीं हो सकता है।' उन्होंने कहा कि सीएए पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से प्रताड़ित होकर आए अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने का कानून है, यह किसी की नागरिकता ले नहीं सकता। उन्होंने कहा कि विपक्ष भी जानता है कि सीएए का यहां किसी से कोई लेनादेना नहीं है, उसके बाद भी विरोध किया जा रहा है जो निराशाजनक है।

उन्होंने कहा कि सीएए पाकिस्तान समेत पड़ोसी देशों में प्रताड़ित अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने के लिए है लेकिन विरोध करके विपक्ष उन्हें नागरिकता मिलने से रोक रहा है जिसके लिए उसे आने वाली पीढ़ियां कभी माफ नहीं करेंगी। सूर्या ने कहा कि विपक्ष ऐसे मुद्दे खत्म नहीं होने देना चाहता, जिन्हें वो अपने वोट-बैंक के लिए इस्तेमाल करता है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement