Thursday, May 02, 2024
Advertisement

AAP सांसद संजय सिंह की आज कोर्ट में होगी पेशी, दिल्ली समेत देश के कई शहरों में विरोध प्रदर्शन करेंगे पार्टी के कार्यकर्ता

आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह को आज ईडी कोर्ट में पेश करेगी और रिमांड की मांग करेगी। बुधवार को करीब साढ़े 10 घंटे की पूछताछ के बाद ईडी ने संजय सिंह को गिरफ्तार किया था।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: October 05, 2023 15:19 IST
संजय सिंह, सांसद, आप- India TV Hindi
Image Source : पीटीआई संजय सिंह, सांसद, आप

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा। उन्हें दिल्ली शराब घोटाला केस में कल प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार किया था। वहीं संजय सिंह की गिरफ्तारी के खिलाफ आज राजधानी दिल्ली समेत देश के कई शहरों में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता प्रदर्शन करेंगे।

साढ़े दस घंटे तक हुई पूछताछ

ईडी आज कोर्ट से संजय सिंह का रिमांड मांग सकती है। ईडी के पास सवालों की एक लंबी लिस्ट है जिनके जवाब मांगने के लिए ईडी कोर्ट से संजय सिंह की रिमांड की मांग करेगी। कल करीब साढ़े दस घंटे की पूछताछ के बाद संजय सिंह को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया था। संजय सिंह को रात भर ईडी के दफ्तर में रखा गया है। 

दिनेश अरोड़ा के सरकारी गवाह बनने के बाद  कसा शिकंजा

शराब घोटाले में दिनेश अरोड़ा के सरकारी गवाह बनने के बाद ईडी ने संजय सिंह को गिरफ्तार किया है। माना जा रहा है कि यह गवाही इस पूरे शराब घोटाले में बेहद महत्वपूर्ण है। क्योंकि दिनेश अरोड़ा के कबूल कर चुका है कि उसने ही संजय सिंह के कहने पर मनीष सिसोदिया को रुपए दिए। इस बीच आज आम आदमी पार्टी जहां बीजेपी दफ्तर पर प्रदर्शन की तैयारी कर रही है तो दिल्ली बीजेपी के भ्रष्टाचार मुक्त दिल्ली के लिए राजघाट पर प्रार्थना करने वाले हैं। 

संजय सिंह की गिरफ्तारी भाजपा की हताशा का नतीजा: केजरीवाल 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) के नेता संजय सिंह की गिरफ्तारी विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की हताशा का नतीजा है। आप सांसद संजय सिंह की गिरफ्तारी के बाद केजरीवाल, सोमनाथ भारती, आतिशी, सौरभ भारद्वाज और दिल्ली की महापौर शैली ओबेरॉय सहित पार्टी कई अन्य नेता उनके आवास पहुंचे। केजरीवाल ने बाद में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी "एक कट्टर ईमानदार पार्टी" है। उन्होंने कहा, "हम सभी जानते हैं कि ईमानदारी का रास्ता कठिन होता है। यदि हम उनकी तरह बेईमान हो जाएं तो हमारी सारी समस्याएं खत्म हो जाएंगी। हम कट्टर ईमानदार हैं और इसीलिए ये समस्याएं उत्पन्न हो रही हैं।"

केजरीवाल ने कहा, "उनकी सबसे बड़ी चिढ़ यह है कि वे ऊपर से नीचे तक भ्रष्ट हैं और हमारी ईमानदारी का उनके पास कोई जवाब नहीं है। उन्होंने यह कहकर हमें बदनाम करने की कोशिश की कि केजरीवाल बस घोटाले, बिजली घोटले, पानी घोटाले में शामिल हैं।’’ भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए केजरीवाल ने कहा कि आबकारी नीति मामले की जांच के तहत 1,000 से अधिक छापे मारे गए हैं, लेकिन गलत तरीके से अर्जित संपत्ति का एक पैसा भी नहीं मिला है। (इनपुट-भाषा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement