Friday, May 10, 2024
Advertisement

बिहार में बोले अमित शाह, 'नीतीश कुमार को बीजेपी NDA में नहीं लेने वाली'

गृह मंत्री ने कहा कि कुछ लोग कह रहे हैं कि बीजेपी नीतीश कुमार को वापस NDA में शामिल करा लेगी, लेकिन आज मैं बता दूं कि नीतीश कुमार और उनकी पार्टी के लिए NDA के दरवाजे हमेशा के लिए बंद हो गए हैं।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: April 02, 2023 16:49 IST
Amit Shah, Bihar- India TV Hindi
Image Source : TWITTER केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

नवादा: बिहार के नवादा में एक रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि आज नीतीश कुमार लालू यादव की तरह तुष्टिकरण की राजनीति कर रहे हैं। अमित शाह ने कहा, "आज मैं सासाराम जाने वाला था लेकिन वहां दुर्भाग्यपुर्ण घटना हुई। लोग मारे जा रहे हैं, गोलियां चल रही हैं, आंसू गैस छुट रहे हैं। मैं वहां नहीं जा पाया। आज मैंने राज्यपाल को फोन किया तो लल्लन सिंह बुरा मान गए कि आप क्यों बिहार की चिंता करते हो।"

लोकसभा चुनावों में बीजेपी जीतेगी बिहार की सभी सीटें 

गृह मंत्री ने कहा कि कुछ लोग कह रहे हैं कि बीजेपी नीतीश कुमार को वापस NDA में शामिल करा लेगी, लेकिन आज मैं बता दूं कि नीतीश कुमार और उनकी पार्टी के लिए NDA के दरवाजे हमेशा के लिए बंद हो गए हैं। उन्हें अब NDA में कभी भी शामिल नहीं किया जाएगा। अमित शाह ने कहा कि 2024 में लोकसभा चुनाव हैं और इन चुनावों में बीजेपी सभी 40 की 40 सीटें जीतेगी और इन चुनावों के बाद बिःर सरकार खुद ही गिर जाएगी।

नीतीश कुमार ने जीवन में कई पार्टियां बदलीं 

अमित शाह ने कहा कि बिहार की सरकार बुरी नीयत और बुरी नीति की सरकार है। भ्रष्टाचार का B, अराजकता का A और दमन का D, इन तीनों से मिलकर ये सरकार बनी है और इसे उखाड़कर फेंक देना है। नीतीश बाबू आपने अपने जीवन में कई पार्टियां बदली हैं, कई लोगों को धोखा दिया हैं लेकिन जिस UPA में लालू के साथ आप गए हैं, उसने बिहार को क्या दिया? उन्होंने कहा कि 2009 से 2015 में बिहार को सिर्फ 50 हजार करोड़ रुपये का बजट केंद्र ने दिया था और 2014 से 2019 में मोदी जी ने 50 हजार करोड़ रुपये से बढ़ाकर 1 लाख 9 हजार करोड़ रुपये बिहार को देने का काम किया है।

ये भी पढ़ें - 

निकाय चुनाव को लेकर BSP की बड़ी बैठक, प्रयागराज मेयर पद के उम्मीदवार के लिए अतीक की पत्नी शाइस्ता का नाम अभी भी लिस्ट में

राजस्थान और उत्तराखंड में बड़े सड़क हादसे, 7 लोगों की मौत और कई घायल

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement