Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

बिहार: बालू माफिया ने दारोगा को मार डाला, शिक्षा मंत्री बोले- 'ऐसी घटनाएं होती रहती हैं, कोई नई बात नहीं'

बिहार के जमुई में एक दारोगा की बालू माफिया द्वारा हत्या से हड़कंप मचा हुआ है। इस बीच बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने हैरान करने वाला बयान दिया है। उन्होंने कहा कि ये कोई नई बात नहीं है।

Reported By : Nitish Chandra Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: November 14, 2023 16:50 IST
Chandrashekhar - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर

पटना: बिहार में एक बार फिर जंगलराज की आहट सुनाई देने लगी है। ऐसा हम नहीं कह रहे बल्कि जमुई में दारोगा की सरेआम हत्या के बाद जनता खुद इस बात को महसूस कर रही है। इस घटना के बीच बिहार सरकार के शिक्षा मंत्री का संवेदनहीन बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि इस तरह की घटनाएं होती रहती हैं, यह कोई नई बात नहीं है। 

क्या है पूरा मामला?

दरअसल जमुई जिले के गाढ़ी थाना क्षेत्र के अंतर्गत रोपावेल गांव के पास मंगलवार की सुबह तेज रफ्तार अवैध बालू लदे ट्रैक्टर ने गढ़ी थाना की पुलिस टीम को रौंद डाला और आरोपी फरार हो गए। इस घटना में एक दारोगा प्रभात रंजन की मौत हो गई है और होमगार्ड का जवान बुरी तरह घायल हो गया।

गढ़ी थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि बालू माफियाओं के द्वारा अवैध बालू की तस्करी की जा रही है। सूचना के बाद गढ़ी थाना की पुलिस टीम रोपावेल गांव में अवैध बालू लदे ट्रैक्टर को पकड़ने गई। इसी दौरान तेज रफ्तार ट्रैक्टर पुलिसकर्मियों को कुचलते हुए फरार हो गया। इस घटना में दारोगा प्रभात रंजन और एक होमगार्ड जवान घायल हो गए। सदर अस्पताल लाने के दौरान दारोगा प्रभात रंजन की मौत हो गई। जबकि होमगार्ड जवान की हालात गंभीर बनी हुई है।

शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने दिया हैरान करने वाला बयान

सीतामढ़ी जाने के क्रम में बिहार सरकार के शिक्षा मंत्री से भगवानपुर के तेजस्वी यादव चौक पर मीडिया कर्मियों ने दारोगा प्रभात रंजन की हत्या से जुड़े सवाल किया तो मंत्री चंद्रशेखर ने हैरान करने वाला जबाब दे दिया। 

देखें वीडियो 

अपराधियों द्वारा लगातार पुलिसकर्मियों को टारगेट करने के सवाल पर चंद्रशेखर ने शर्मनाक बयान दिया और कहा कि ये नई घटना नहीं है और पहली बार नहीं हुई है। इससे पहले भी कई बार ऐसा हो चुका है। क्या ये उत्तर प्रदेश में नहीं होता है, क्या ये मध्य प्रदेश में नहीं होता है। इस तरह की घटनाएं बिहार के अंदर तो होती रही हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement