Sunday, April 28, 2024
Advertisement

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव हारने के बाद BJP की बड़ी जीत, हुबली नगर निगम में गाड़ा झंडा

कर्नाटक के हुबली में हुए नगर निगम चुनावों में बीजेपी ने भले ही सबसे ज्यादा सीटें जीती थीं लेकिन सूबे में कांग्रेस की सरकार होने की वजह से उसे पार्षदों के खरीद-फरोख्त होने की आशंका थी।

Reported By : T Raghavan Edited By : Vineet Kumar Singh Published on: June 20, 2023 17:09 IST
Hubli Municipal Corporation, Hubli Municipal Corporation BJP, BJP Karnataka- India TV Hindi
Image Source : FILE कर्नाटक के हुबली में बीजेपी अपना मेयर और डिप्टी मेयर बनवाने में कामयाब हुई है।

हुबली: कर्नाटक में हाल में हुए विधानसभा चुनावों में बड़ी हार के बाद भारतीय जनता पार्टी के लिए एक राहत भरी खबर आई है। सूबे के हुबली में हुए नगर निगम चुनावों में बीजेपी ने बड़ी जीत दर्ज करते अपना मेयर और डिप्टी मेयर बनवा लिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, 82 सदस्यों वाले नगर निगम में बीजेपी के 39 सीटें थीं, और उसने अपना मेयर और डिप्टी मेयर बनाने में कामयाबी हासिल कर रही है। मंगलवार को हुए मतदान के बाद बीजेपी की वीणा भारद्वाज मेयर और सतीश हनगल को डिप्टी मेयर चुना गया है।

नगर निगम में क्या हैं समीकरण

82 सदस्यों वाले हुबली नगर निगम में बीजेपी के पास 39, कांग्रेस के पास 33, AIMIM के पास 3 और 3 निर्दलीय पार्षद हैं। कर्नाटक में मौजूदा समय में कांग्रेस के सत्ता में होने और हुबली-धारवाड़ से बीजेपी के प्रमुख नेता और पूर्व CM जगदीश शेट्टर चुनाव से पहले पार्टी को छोड़ कांग्रेस में शामिल होने से बीजेपी को इस बात का डर था कि उनके पार्षदों के साथ खरीद फरोख्त हो सकती है। इससे बचने के लिए BJP ने अपने सभी 39 पार्षदों को एक निजी रिजॉर्ट में रखा था।

बीजेपी पार्षद सीधे पहुंचे नगर निगम
रिजॉर्ट से बीजेपी के पार्षद सीधे नगर निगम पहुंचे थे और मतदान में हिस्सा लिया था। विधानसभा चुनाव हारने के बाद कांग्रेस पार्टी ने जगदीश शेट्टर MLC बनाने के फैसला किया है, लेकिन हुबली नगर निगम चुनावों में हार से उसे जरूर झटका लगा होगा। कांग्रेस को हुबली नगर निगम चुनावों में शेट्टार से बहुत उम्मीदें थीं लेकिन नतीजे कांग्रेस के पक्ष में नहीं आ पाए। हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में जबरदस्त प्रदर्शन करने वाली पार्टी के लिए इन चुनावों में हार एक बड़े झटके की तरह है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement