Sunday, April 28, 2024
Advertisement

I.N.D.I.A की बैठक में तय होगा कन्वेनर, पवन खेड़ा ने कहा- हर दल अपने नेता को आगे बढ़ते देखना चाहता है

विपक्षी दलों की बैठक का आयोजन मुंबई में किया गया है। आज शाम यह बैठक शुरू होगी। इस मीटिंग को लेकर सत्ताधारी दलों के आरोप का जवाब देते हुए पवन खेड़ा ने कहा है कि हर दल चाहता है कि उनके नेता आगे बढ़े। इसमें कुछ गलत नहीं है।

Reported By : Sameer Bhaudas Bhise, Atul Singh Edited By : Avinash Rai Published on: August 31, 2023 13:49 IST
INDIA Meeting congress leader Pawan Khera said Every party wants to see its leader moving forward- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

मुंबई में आज शाम विपक्षी दलों की बैठक होने वाली है। एक-एक कर सभी दलों के नेता मुंबई पहुंच रहे हैं। संभावना जताई जा रही है कि आज I.N.D.I.A का लोगो जारी किया जा सकता है। साथ ही आगामी लोकसभा चुनाव किसके चेहरे पर लड़ा जाएगा, इस बाबत भी फैसला हो सकता है। इस बीच कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता पवन खेड़ा ने बयान जारी किया है। उन्होंने कहा, हर एक दल अपने-अपने नेता को आगे बढ़ते देखना चाहते हैं। सबके मन में एक कामना और इच्छा है। अगर कार्यकर्ता वह इच्छा व्यक्त करते हैं तो उसमें गलत कुछ भी नहीं है। 

विपक्ष की बैठक पर कांग्रेस का बयान

उन्होंने कहा, 'भाजपा या एनडीए का कोई दल यह कह कर दिखा दे कि मोदी के अलावा कोई और प्रधानमंत्री होगा। मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि एक ही दिन में उसे एनडीए से बाहर कर देंगे।' उन्होंने कहा कि कन्वेनर को लेकर जो बी फैसला होगा व साझा तौर पर होगा। जब 28 पार्टी है तो सबसे बात करके ही फैसला होगा। हर पार्टी की महत्वाकांक्षा है। इसमें कुछ गलत नहीं है। हर पार्टी अपने नेता को आगे कर रही है, बावजूद इसके प्री प्रोल अलायन्स की बात हो रही है। साथ लड़ने की बात हो रही है। पवन खेड़ा ने कहा, 'विविधता में एकता ही हमारी संस्कृति है। इंडिया अलायन्स पार्टनर अलग-अलग हिस्से से आते हैं फिर भी हम साथ में हैं। लोकसभा चुनाव के लिए अभी समय है।'

विपक्ष की बैठक में होगा फैसला

वहीं कांग्रेस पार्टी के पूर्व मंत्री व विधायक असलम शेख ने बयान देते हुए कि I.N.D.I.A गठबंधन से हमारी ताकत बढ़ जाएगी। क्योंकि देश की जनता को अब उम्मीद दिख रही है। जह यह कारवा शुरू हुआ था, तब केवल 16 दल साथ थे। अब 28 दल पहुंच चुके हैं। आगे और भी पार्टियां जुड़ेंगी। उन्होंने आगे कहा, प्रधानमंत्री पद को लेकर हर पार्टी का कार्यकर्ता अपने नेता को बनाना चाहता है। इसमें गलत क्या है। यह उनकी भावना है। भाजपा केवल कलह डालने के लिए यह सब मुद्दे उठा रही है। कल की प्रेस कॉन्फ्रेंस में उद्धव ठाकरे ने जवाब दिया था। नीतीश कुमार के पीएम पोस्टर लगे तो यह उनके कार्यकर्ताओं की इच्छा है। लेकिन पीएम पद पर आखिरी निर्णय बैठक में ही होगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement