Sunday, April 28, 2024
Advertisement

मिमिक्री विवाद को भूल धनखड़ ने दी जन्मदिन की शुभकामनाएं, बनर्जी ने 'बड़प्पन' बताते हुए कही ये बात

संसद में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री के मामले में खूब विवाद हुआ। इसके बावजूद उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कल्याण बनर्जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं। साथ ही उन्होंने इसे धनखड़ का बड़प्पन बताया है।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Published on: January 05, 2024 14:52 IST
जगदीप धनखड़ ने कल्याण बनर्जी को दी जन्मदिन की शुभकामनाएं।- India TV Hindi
Image Source : PTI जगदीप धनखड़ ने कल्याण बनर्जी को दी जन्मदिन की शुभकामनाएं।

कोलकाता: हाल ही में राज्यसभा की सुनवाई के दौरान कांग्रेस सांसदों को निलंबित किये जाने के बाद कल्याण बनर्जी की मिमिक्री के मामले ने काफी तूल पकड़ा था। इन सबके बावजद उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ा ने तृणमूल कांग्रेस के नेता कल्याण बनर्जी ने उनके जन्मदिन पर बधाइयां दीं। वहीं अपने जन्मदिन पर उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से मिले बधाई संदेश के लिए कल्याण बनर्जी ने उनकी सराहना की और इसे उनका ‘बड़प्पन’ बताया। साथ ही कल्याण बनर्जी ने पिछली गलतफहमियों को पीछे छोड़कर आगे बढ़ने के महत्व पर भी जोर दिया। 

रात्रिभोज के लिए किया आमंत्रित

दरअसल, कल्याण बनर्जी गुरुवार को 67 वर्ष के हो गए। उन्होंने कहा कि ‘‘मेरे जन्मदिन पर मुझे बधाई देना माननीय उपराष्ट्रपति का वास्तव में बेहतर प्रयास और उनका बड़प्पन है। मैं वास्तव में अभिभूत हूं कि उन्होंने मुझसे और मेरी पत्नी से बात की और हमें अपने घर पर रात्रिभोज के लिए आमंत्रित किया।’’ यह पूछे जाने पर कि क्या धनखड़ का ये व्यवहार दोनों के बीच संबंधों में सुधार ला सकता है, इस पर श्रीरामपुर के सांसद ने कहा कि ‘‘जीवन में हमेशा अतीत की गलतफहमियों को पीछे छोड़कर आगे बढ़ना चाहिए।’’ तृणमूल कांग्रेस सांसद के ने जन्मदिन की बधाई के लिए गुरुवार को सोशल मीडिया पर भी धनखड़ का आभार व्यक्त किया था। 

सांसदों के निलंबन के बाद हुआ था हंगामा

बता दें कि पिछले महीने तब विवाद खड़ा हो गया था जब बनर्जी ने संसद की सीढ़ियों पर विपक्ष के विरोध प्रदर्शन के दौरान धनखड़ की नकल की थी। इस घटना की कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने वीडियो-रिकॉर्डिंग की थी। विपक्षी सांसद 140 से अधिक संसद सदस्यों को निलंबित किए जाने का विरोध कर रहे थे। बनर्जी के इस कृत्य की भारतीय जनता पार्टी ने कड़ी निंदा की थी। बता दें कि धनखड़ एक वरिष्ठ वकील भी हैं। उन्होंने तब सदन में कहा था कि वह संसद या उपराष्ट्रपति के संवैधानिक पद का अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे। बनर्जी ने बाद में कहा कि ‘मिमिक्री’ अभिव्यक्ति का एक रूप है और असहमति एवं विरोध जताना लोकतंत्र में एक मौलिक अधिकार है।

(इनपुट: भाषा) 

यह भी पढ़ें- 

ED पर हमले को लेकर तृणमूल पर बरसे अधीर रंजन, बोले- कल अधिकारियों की हत्या...

दिल्ली सरकार के अस्पतालों में मिल रही थीं 'घटिया दवाएं', केंद्र ने दिए CBI जांच के आदेश

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement