Thursday, May 23, 2024
Advertisement

कांग्रेस प्रत्याशी ने चुनाव प्रचार के दौरान बांटे "कैश", VIDEO वायरल होने के बाद मामला आया सामने

Lok Sabha Elections 2024: तमिलनाडु में चुनाव प्रचार के दौरान 'कैश' बांटने का मामला सामने आया है। राज्य में मदुरै जिला की विरुधुनगर सीट से चुनाव लड़ रहे कांग्रेस के उम्मदीवार मनिकम टैगोर पर चुनाव- प्रचार के दौरान जनता के बीच कैश बांटने का आरोप लगा है।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: April 11, 2024 9:22 IST
तमिलनाडु में चुनाव प्रचार के दौरान कैश बांटने का वीडियो- India TV Hindi
Image Source : ANI तमिलनाडु में चुनाव प्रचार के दौरान कैश बांटने का वीडियो

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा सभा चुनाव में कुछ दिन ही बाकी हैं। सभी सियासी पार्टियां जोर-शोर से चुनाव प्रचार में जुटी हैं। इस बीच, तमिलनाडु में चुनाव प्रचार के दौरान 'कैश' बांटने का मामला सामने आया है। दरअसल, तमिलनाडु की सभी 39 लोकसभा सीटों पर पहले चरण में 19 अप्रैल को चुनाव होने हैं। उससे पहले राज्य में मदुरै जिला की विरुधुनगर सीट से चुनाव लड़ रहे कांग्रेस के उम्मदीवार मनिकम टैगोर पर चुनाव-प्रचार के दौरान जनता के बीच 'कैश' बांटने का आरोप लगा है।

कैश बांटे जाने के वीडियो को बताया गया सही

एक अधिकारी ने बताया कि लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के विरुद्धनगर उम्मीदवार मनिकम टैगोर के चुनाव-प्रचार के दौरान करेंसी नोट बांटे गए। सोशल मीडिया पर शेयर की गई वीडियो क्लिप में विरुधुनगर में मनिकम टैगोर को एक चुनावी अभियान के दौरान आयोजित कार्यक्रम में मौजूद लोगों को कथित तौर पर नकदी बांटते देखा गया। पुलिस अधीक्षक बीके अरविंद ने कहा कि कांग्रेस उम्मीदवार मनिकम टैगोर द्वारा मदुरै में कैश बांटे जाने वाली वीडियो क्लिप सही है। इससे पहले बुधवार को टैगोर ने मदुरै में एक चुनाव अभियान के दौरान पार्टी समर्थकों और स्थानीय लोगों को संबोधित किया था।

पीएम मोदी की तमिलनाडु यात्रा पर दिया बयान

वहीं, मीडिया से बात करते हुए टैगोर ने 7 चरण के लोकसभा चुनावों के लिए कांग्रेस के घोषणापत्र जिसे 'न्याय पत्र' नाम दिया गया है, की सराहना करते हुए कहा, "'महालक्ष्मी' के इस कार्यक्रम में यहां के लोगों में जबरदस्त ऊर्जा है। हमारा घोषणापत्र लोगों के बारे में बात करता है। लोग हमारे 'न्याय पत्र' पर सकारात्मक प्रतिक्रिया दे रहे हैं।'' प्रधानमंत्री मोदी की तमिलनाडु यात्रा पर टैगोर ने कहा कि दक्षिणी राज्य की उनकी यात्रा के बावजूद तमिलनाडु मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के साथ खड़ा है। टैगोर ने कहा, "चाहे पीएम मोदी कितनी भी बार हमारे राज्य का दौरा करें, उन्हें तमिलों द्वारा खारिज किया जाता रहेगा। तमिलनाडु सीएम एमके स्टालिन के साथ खड़ा है और राज्य की सभी लोकसभा सीटें जीतने का उनका लक्ष्य पूरा किया जाएगा।" 

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 19 अप्रैल को तमिलनाडु की सभी 39 सीटों पर मतदान होगा। 2019 के आम चुनावों में DMK के नेतृत्व वाले सेक्युलर प्रोग्रेसिव गठबंधन, जिसमें कांग्रेस, VCK, MDMK, CPI, CPI (M), IUML, MMK, KMDK, TVK और AIFB शामिल थे, ने 39 में से 38 सीटों पर शानदार जीत दर्ज की थी। 2019 में DMK ने 33.2 प्रतिशत वोट शेयर के साथ 23 लोकसभा सीटें जीतीं, कांग्रेस ने 12.9 प्रतिशत वोट के साथ 8 सीटें हासिल कीं और CPI ने तमिलनाडु में दो सीटें जीतीं।

ये भी पढ़ें-

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement