Wednesday, May 29, 2024
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024: हिमाचल में 'किंग' बनाम 'क्वीन, मंडी सीट पर कंगना के खिलाफ विक्रमादित्य लड़ेंगे चुनाव

Lok Sabha Elections 2024: हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट पर रोचक मुकाबला होने के आसार हैं। यहां कंगना रनौत के खिलाफ कांग्रेस ने विक्रमादित्य सिंह को चुनाव मैदान में उतारा है।

Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Published on: April 14, 2024 8:14 IST
कंगना रनौत और विक्रमादित्यसिंह- India TV Hindi
Image Source : FILE कंगना रनौत और विक्रमादित्यसिंह

ई दिल्‍ली: हिमाचल प्रदेश के मंडी लोकसभा सीट पर बेहद रोचक मुकाबला होने के आसार हैं। इस सीट पर किंग बनाम क्वीन मुकाबला होने जा रहा है। बीजेपी ने जहां बॉलीवुड की अभिनेत्री कंगना को चुनाव मैदान में उतारा है वहीं कांग्रेस ने पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के बेटे और राज्य सरकार में मंत्री विक्रमादित्य सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है। कंगना ने बॉलीवुड की मूवी क्वीन में अभिनय से काफी लोकप्रियता बटोरी वहीं विक्रमादित्य सिंह राजघराने से ताल्लुक रखते हैं। इसलिए यहां के मुकाबले को 'किंग बनाम क्वीन' कहा जा रहा है।

13 चुनावों में पूर्व रियासतों के वंशज जीते

हिमाचल प्रदेश के लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के मंत्री विक्रमादित्य सिंह छह बार के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह एवं कांग्रेस की राज्य इकाई की अध्यक्ष प्रतिभा सिंह के बेटे हैं। ऐतिहासिक रूप से, मंडी लोकसभा क्षेत्र ने 1952 के बाद से दो उपचुनावों सहित 19 में से 13 चुनावों में पूर्व रियासतों के वंशजों को चुना है। 

'विवादों की रानी' और 'छोटा पप्पू'

शिमला (ग्रामीण) विधानसभा क्षेत्र से दो बार विधायक रहे विक्रमादित्य सिंह मंडी संसदीय क्षेत्र के लिए नए नहीं हैं क्योंकि उनके पिता और मां दोनों ने तीन-तीन बार यह सीट जीती है। मंडी लोकसभा सीट पर 2021 के उपचुनाव में सिंह ने अपनी मां के लिए बड़े पैमाने पर प्रचार किया था। अपनी उम्मीदवारी की घोषणा होने से पहले ही, विक्रमादित्य सिंह और बॉलीवुड फिल्म 'क्वीन' की अभिनेत्री कंगना के बीच तीखी बहस छिड़ चुकी थी। जहां एक ओर विक्रमादित्य सिंह ने रनौत को 'विवादों की रानी' कहा था, वहीं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उम्मीदवार ने परोक्ष रूप से उन्हें 'छोटा पप्पू' कहा था।

तुम्हारे बाप-दादा की रियासत नहीं-कंगना

 कंगना रनौत ने पिछले बृहस्पतिवार को विक्रमादित्य सिंह पर तीखा हमला बोलते हुए कहा था, ‘‘ ये तुम्हारे बाप-दादा की रियासत नहीं है, कि तुम मुझे डरा, धमका के वापस भेज दोगे।’’ विक्रमादित्य सिंह ने एक बयान में कहा था कि वह भगवान राम से प्रार्थना करते है कि वह उन्हें (कंगना रनौत) सद्बुद्धि दें।

कंगना ने परोक्ष रूप से कांग्रेस नेता राहुल गांधी और विक्रमादित्य सिंह को 'पप्पू' करार देते हुए कहा था कि दिल्ली में एक 'बड़ा पप्पू' है और हिमाचल में 'छोटा पप्पू' कहता है कि वह गोमांस खाती हैं। कंगना ने पूछा कि वह उनके गोमांस खाने का सबूत क्यों नहीं दिखा रहे हैं। कंगना ने इस सीट पर दावेदारी मजबूत करते हुए एक बयान में कहा था, ‘‘ मैंने अपने पिता और मां की मदद के बिना फिल्म उद्योग में अपना नाम बनाया है। (इनपुट-एजेंसी)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement