Monday, April 29, 2024
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024: 'यूपी में खानदानी सीट बचाना मुश्किल हुआ तो केरल में बनाया नया ठिकाना', PM मोदी का राहुल पर तंज

केरल में प्रधानमंत्री मोदी कांग्रेस नेता राहुल गांधी को आड़े हाथों लिया। उन्होंने नाम लिए बिना कहा कि कांग्रेस के एक बड़े नेता को यूपी में अपनी खानदानी सीट पर इज्जत बचाना मुश्किल हो गया है। उन्होंने कहा, कांग्रेस ने चुनाव जीतने के लिए उस संगठन से पॉलीटिकल बैकडोर से समझौता किया है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: April 15, 2024 14:18 IST
rahul gandhi pm modi- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO राहुल गांधी और पीएम मोदी

केरल के पलक्कड़ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का बिना नाम लिए निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के एक बड़े नेता जिनको यूपी में अपनी खानदानी सीट पर इज्जत बचाना मुश्किल हो गया और उन्होंने केरल में अपना एक नया ठिकाना बना लिया है।

पीएम मोदी ने कहा कि चुनाव जीतने के लिए यहां कांग्रेस ने उस संगठन के पॉलिटिकल विंग से बैक डोर समझौता कर लिया है जिसको देश में देश विरोधी प्रवृत्ति के लिए बैन किया गया है। लेकिन क्या कभी आपने सुना है कांग्रेस के इन नेताओं के मुंह से कभी भी कॉपरेटिव बैंक के स्कैम के लिए कैसे पैसे लूटे गए हैं, इस पर एक शब्द बोलते सुना है क्या? कांग्रेस के ये युवराज केरल के लोगों से वोट तो मांगेंगे। लेकिन आपके हक में, आपके मुद्दों पर एक शब्द भी नहीं बोलेंगे।

'लेफ्ट वाले कांग्रेस से परिवारवाद के फायदे क्या हैं, इसके टिप्स ले रहे हैं'

उन्होंने कहा कि केरल के लोगों को एलडीएफ और यूडीएफ दोनों से सावधान रहना है, केरल में भले ही कांग्रेस पार्टी, लेफ्ट के लोगों को आतंकवादी कहती है। लेकिन, दिल्ली में ये लोग एक साथ बैठकर चुनावी गठजोड़ करते हैं, एक ही थाली में खाते हैं। यहां केरल से बाहर निकलते ही पड़ोस में तमिलनाडु में दोनों पार्टी एक साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ रही है। यहां भाषण देते हैं कि आतंकवादी हैं और वहां मिलकर चुनाव लड़ते हैं। जो लेफ्ट वाले लोग कांग्रेस पर परिवारवाद के आरोप लगाते थे, अब वो खुद उनसे परिवारवाद के फायदे क्या हैं, इसके टिप्स ले रहे हैं। ये लोग इंडी गठबंधन बनाकर साथ आए हैं, क्योंकि ये जानते हैं कि मोदी इनके लूट के सब ठिकानों को ठप्प कर रहा है इसलिए चाहे लेफ्ट हो या कांग्रेस, सबके निशाने पर मोदी ही है। लेकिन, मैं आपको गारंटी देता हूं भाजपा और NDA को दिया गया आपका एक-एक वोट गरीब के एक-एक पैसे का हिसाब करेगा।

'स्कैम करने वालों की 90 करोड़ की संपत्ति ED ने अटैच की'

इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने राज्य की लेफ्ट सरकार पर भी जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि यहां सीपीएम के मुख्यमंत्री तीन साल से लगातार झूठ बोल रहे हैं कि कॉपरेटिव स्कैम के पीड़ितों को उनका पैसा वापस मिलेगा। ये यह भी झूठ बोलते हैं कि दोषियों पर कार्रवाई होगी। ये आपका सेवक मोदी है जिसने इस केस की जांच करवाई। अब तक स्कैम करने वालों की करीब 90 करोड़ की संपत्ति भारत सरकार के ईडी ने अटैच कर ली है।

स्कैम पीड़ितों को वापस मिलेगा पैसा!

पीएम मोदी ने आगे कहा कि मैं इस बारे में कानूनी सलाह ले रहा हूं कि कैसे जिनके पैसे डूब गए हैं, ऐसे गरीबों को उनका पैसा वापस करूं? 90 करोड़ रुपये कैसे दे दूं, भाजपा सरकार पहले भी देश में 17 हजार करोड़ रुपये ऐसे स्कैम पीड़ितों को वापस दिलवा चुकी है। इसलिए मैं कॉपरेटिव स्कैम के पीड़ितों को भरोसा दिलाता हूं कि उनका पैसा वापस दिलाने में भाजपा और मेरी सरकार कोई कसर बाकी नहीं छोड़ेगी। (IANS)

यह भी पढ़ें-

UP में राजघरानों के किलों की रौनक फीकी, इन पूर्व रियासतों के सदस्य इस बार नहीं हैं चुनावी रण में

रामलला की मूर्ति बनाने वाले अरुण योगीराज से मिले PM मोदी, सामने आई अभिवादन की ये तस्वीरें

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement