Saturday, June 22, 2024
Advertisement

Lok Sabha Election 2024 LIVE Updates: हिमाचल प्रदेश में कंगना रनौत के लिए पीएम मोदी ने किया चुनाव प्रचार

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर छठे चरण का मतदान 25 मई को किया जाएगा। इस दौरान 8 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 58 सीटों पर मतदान किया जाएगा। वहीं सातवें चरण के लिए 1 जून को मतदान किया जाएगा।

Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: May 25, 2024 0:10 IST
Loksabha Election 2024 LIVE Updates narendra modi election rally in punjab and himachal pradesh yogi- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पंजाब के बाद हिमाचल प्रदेश जाएंगे पीएम मोदी

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर 5वें चरण का मतदान खत्म हो चुका है। इसके बाद छठे चरण का मतदान 25 मई को किया जाएगा। 25 मई को 8 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 58 सीटों पर मतदान किया जाएगा। वहीं आखिरी चरण के लिए 1 जून को वोटिंग की जाएगी। बता दें कि सातवें चरण में 8 राज्यों की 57 लोकसभा सीटों पर मतदान किया जाएगा। बता दें कि सातवें चरण के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 14 मई 2024 थी। बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 का परिणाम 4 जून को घोषित किया जाएगा। बता दें कि पीएम मोदी ने आज पंजाब में और हिमाचल प्रदेश में चुनाव प्रचार किया। 

 

Latest India News

Lok Sabha Election 2024 LIVE Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 10:42 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    जहां दिखे भाजपाई, वहां बिछाओ चारपाई-अखिलेश

    अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर किया-सपा का नया अभियान : जहां दिखे भाजपाई, वहां बिछाओ चारपाई! 

  • 5:03 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    यूपी में बीजेपी सभी लोकसभा सीटें जीतेगी-ब्रजेश पाठक

    उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने मऊ में कहा, "80 की 80 लोकसभा सीटें भाजपा को मिलेंगी। विपक्ष के पास कोई नीति और एजेंडा नहीं है... भाजपा पीएम मोदी की गरीब कल्याण योजनाओं की मदद से जन-जन में पैठ बना चुकी है... समाजवादी पार्टी के गुंडे-माफिया आज उन्हीं का मंच तोड़ रहे हैं... बैठकों में वो लोग उनके राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को ही बोलने नहीं दे रहे हैं... प्रदेश की जनता कांग्रेस-समाजवादी गठबंधन को कभी स्वीकार नहीं करेगी..."

  • 5:01 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    INDI गठबंधन वाले देश की सुरक्षा के लिए बहुत बड़ा खतरा-पीएम मोदी

    पंजाब के गुरदासपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुएप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "INDI गठबंधन वाले देश की सुरक्षा के लिए बहुत बड़ा खतरा हैं, ये फिर से कश्मीर में 370 लागू करने की बात कर रहे हैं। इन्हें फिर से कश्मीर में आतंकवाद चाहिए, ये फिर से पाकिस्तान को दोस्ती के पैगाम भेजेंगे, उन्हें गुलाब भेजेंगे और पाकिस्तान बम धमाके करता रहेगा, आतंकी हमले होते रहेंगे और कांग्रेस कहेगी कि कुछ भी हो बातचीत तो करनी होगी... इनके नेता कह रहे हैं कि पाकिस्तान के पास परमाणु बम है... क्या आपको यह सुनकर डर लगता है? यह कांग्रेस वाले कांप रहे हैं, क्या ऐसे लोग देश चला सकते हैं?..."

  • 2:47 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    मंडी पहुंचे पीएम मोदी

    विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, " मोदी ने समान नागरिक संहिता का संकल्प लिया है। भारत का नागरिक भले ही वो हिंदू हो, मुस्लिम हो, सिख हो, ईसाई हो, बौद्ध हों, उनके लिए एक समान नागरिक कानून होने चाहिए। लेकिन कांग्रेस समान नागरिक संहिता का विरोध कर रही है। कांग्रेस मुस्लिम पर्सनल लॉ के बहाने शरिया को समर्थन देती है।'

     

  • 2:13 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    कुशीनगर में क्या बोले जेपी नड्डा

    भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, "कोरोना जैसी महामारी के दौरान, दुनिया का कोई नेता नहीं जानता था कि इससे कैसे लड़ा जाए। अमेरिका, यूरोप, जापान जैसे देश तय नहीं कर पाए कि अर्थ जरूरी है ​या मानवता जरूरी है। लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने कड़ा फैसला लिया, लॉकडाउन लगाया और कहा, जान है तो जहान है।"

  • 1:00 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    प्रवीण खंडेलवाल का बयान

    चांदनी चौक लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार प्रवीण खंडेलवाल ने कहा, "मैं पूरे क्षेत्र में घूमा हूं...प्रधानमंत्री मोदी की विश्वसनीयता बन चुकी है इसीलिए जीत निश्चित रूप से तय है...हम चांदनी चौक की सीट को रिकॉर्ड मतों से जीत रहे हैं..."

  • 12:29 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    पीएम मोदी ने इंडी गठबंधन को बताया अवसरवादी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "कांग्रेस और इंडी गठबंधन... स्वार्थी है, अवसरवादी है... ये घोर सांप्रदायिक हैं। ये घोर जातिवादी हैं। ये घोर परिवारवादी हैं।"

  • 12:14 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    शिमला पहुंचे पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "ऐसा लग रहा है कि अपने घर आया हूं। मेरे लिए न नाहन नया है और न ही सिरमौर नया है। लेकिन मुझे कहना पड़ेगा कि आज का माहौल नया है। मैं यहां संगठन का काम करता था, चुनाव लड़ाता था लेकिन यहां सिरमौर में इतनी बड़ी रैली मैं खुद कभी नहीं कर पाया...आपका ये प्यार मुझे हमेशा हिमाचली बना कर रखता है।"

  • 11:24 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    दयाशंकर मिश्रा का बयान

    लोकसभा चुनाव 2024 के छठे चरण में यूपी मंत्री दयाशंकर मिश्रा ने कहा, "वाराणसी का 7वें चरण का चुनाव बहुत ऐतिहासिक होने जा रहा है। यहां मत का प्रतिशत बढ़ेगा। यहां पर ऐतिहासिक जीत मिलेगी....हमारी लोकप्रियता बढ़ती जा रही है..."

  • 11:23 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    पोलिंग पार्टियां हो रहीं रवाना

    उत्तर प्रदेश: अंबेडकरनगर में कल होने वाले छठे चरण के मतदान को लेकर पोलिंग पार्टियों को रवाना किया जा रहा है।

  • 10:18 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    ब्रजेश पाठक का बयान

    उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा, "चुनाव अंतिम चरण में है, अंतिम चरण में सभी सीटें भाजपा जीत रही है। छठे चरण का कल मतदान है। सातवें चरण की भी सभी सीट भाजपा जीत रही है। 80 में 80 सीट भाजपा जीत रही है।"

  • 9:32 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    भूपेश बघेल का बयान

    भूपेश बघेल (छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और राजनांदगांव लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार) ने कहा, "जब लोग बैलेट पेपर से वोट करते थे तो चुनाव आयोग 24 घंटे के अंदर वोटिंग प्रतिशत का डेटा जारी कर देता था। आज डिजिटल युग में चुनाव आयोग 8-10 दिन बाद भी डेटा नहीं देता और जब देता है तो प्रतिशत 6-8% बढ़ जाता है। इसका मतलब है कि चुनाव आयोग पक्षपातपूर्ण है..."

  • 7:51 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    कंगना रनौत ने लोगों से की मुलाकात

    हिमाचल प्रदेश: मंडी लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार कंगना रनौत ने कुल्लू से मंडी लौटते समय लोगों से मुलाकात की।

     

  • 7:11 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    जेपी नड्डा, सीएम योगी और मायावती की रैली

    भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज कुशीनगर, बलिया और सोनभद्र में चुनाव प्रचार करेंगे। वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ महाराजगंज, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव और गोरखपुर में जनसभाओं को संबोधित करने वाले हैं। वहीं बसपा प्रमुख मायावती आज पंजाब के नवांशहर में जनसभा को संबोधित करेंगी। 

  • 6:21 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    महेंद्र नाथ पांडे बोले- कांग्रेस ने कर्नाटक में छीना ओबीसी का आरक्षण

    केंद्रीय मंत्री और चंदौली से भाजपा उम्मीदवार महेंद्र नाथ पांडे ने कहा, "हमारे नेता प्रधानमंत्री मोदी कहते हैं कि पहला अधिकार गरीबों, किसानों, महिलाओं और युवाओं का होना चाहिए। देश की नीतियां उसके अनुरूप बननी चाहिए और हम उस दिशा में काम कर रहे हैं। उन्होंने(कांग्रेस) गलत फैसला लिया और कर्नाटक में OBC का आरक्षण छीन लिया... हम दोबारा ऐसा नहीं होने देंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement