Sunday, June 16, 2024
Advertisement

Loksabha Election 2024: अंतिम चरण में पहुंचा चुनाव, कई दिग्गज नेताओं ने की जनसभा

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर 25 मई को छठे चरण का मतदान संपन्न हो चुका है। अब 1 जून को सातवें चरण का मतदान कराया जाएगा। इस दौरान 8 राज्यों की 57 लोकसभा सीटों पर मतदान किया जाएगा। वहीं 4 जून को चुनाव के परिणाम घोषित होंगे।

Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: May 26, 2024 21:33 IST
Loksabha Election 2024 LIVE Updates narendra modi yogi adityanath election rally amit shah rahul gan- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV अंतिम चरण में पहुंचा लोकसभा चुनाव

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर 6 चरणों का चुनाव संपन्न हो चुका है। 25 मई को 8 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की 58 सीटों पर मतदान किया गया। इस दौरान सबसे अधिक वोटिंग पश्चिम बंगाल में की गई जो कि 80 फीसदी से ज्यादा थी। बता दें कि अब लोकसभा चुनाव अपने अंतिम चरण में पहुंच चुका है। अब सातवें चरण का मतदान होना बाकी है। सातवें चरण के लिए 1 जून को मतदान किया जाएगा। इस दौरान 8 राज्यों की 57 लोकसभा सीटों पर मतदान किया जाएगा। साथ ही 4 जून को चुनाव के परिणाम भी घोषित कर दिए जाएंगे। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मिर्जापुर, मऊ, देवरिया में चुनावी जनसभाएं कीं। 

 

 

Latest India News

Loksabha Election 2024 Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 2:33 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    घोसी में गरजे पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, " चुनाव के दौरान ये (इंडी गठबंधन) मंदिरों में जाने का दिखावा करते हैं, लेकिन 500 साल बाद हमारी सभ्यता, हमारी आस्था का इतना बड़ा पल आया, तो ये राम मंदिर को गालियां देने लगे, उसमें खोट ढूंढने लगे। ये लोग राम मंदिर बनने से बहुत नाराज हुए।  ये लोग लगातार दबाव बना रहे हैं, जैसे शाहबानो का फैसला पलटा, वैसे ही राम मंदिर पर सर्वोच्च न्यायालय का फैसला पलटा जाए।"

  • 2:32 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    चिराग पासवान का बयान

    LJP (रामविलास) प्रमुख चिराग पासवान ने कहा, "... कल छठे चरण के मतदान के बाद NDA गठबंधन लगभग 350 से ज्यादा सीटों पर पहुंच चुका है। बिहार में 40 की 40 सीटों की एक औपचारिक घोषणा 4 जून को होनी बाकी है।"

  • 2:30 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    400 का आंकड़ा पार करेगी भाजपा

    विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने कहा, "मुझे वाराणसी को कोई संदेश देने की जरूरत नहीं है, वाराणसी ही पूरे देश को संदेश दे रहा है कि 4 जून को प्रचंड बहुमत से मोदी सरकार बनेगी और हम 400 का आंकड़ा पार करेंगे। मुझे लगता है कि लोग इस बात को समझते हैं कि पिछले 10 वर्षों में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत का जो सम्मान बढ़ा है, वह पीएम मोदी के नेतृत्व के कारण है। वे जानते हैं कि अगर उनके बच्चे यूक्रेन में फंसे हों या अन्य देशों का कोई दबाव है या सीमा पर कुछ चुनौतियां हैं, तो मोदी सरकार भारत के साथ राष्ट्रीय हित का सबसे पहले ध्यान रखती है, और यह मानव कल्याण के लिए भी काम करती है..."

  • 1:36 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    तेजस्वी यादव का बयान

    राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा, "4 जून को INDIA गठबंधन की सरकार बनने जा रही है और बीजेपी की सरकार जा रही है...हम 300 पार जा रहे हैं।'

     

  • 1:35 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    घोसी पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी

    घोसी पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी। बता दें कि यहां से एनडीए की तरफ से अरविंद राजभर को उम्मीदवार बनाया गया है। 

  • 12:45 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    राहुल गांधी की चुनावी रैली

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, "PM मोदी ने हमें वादा किया था कि वह 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देंगे। लेकिन कुछ नहीं हुआ। हमने पता लगाया कि 30 लाख सरकारी नौकरियां खाली पड़ी हैं वो 30 लाख नौकरी  हम आपको देंगे। हम हिंदुस्तान के स्नातकों के लिए एक नया अधिकार लाने जा रहे हैं जिसका नाम 'पहली नौकरी पक्की अधिकार'।"

  • 12:14 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    पुष्कर सिंह धामी का बयान

    उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुद्धिजीवियों और व्यापारियों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा, "मैं आप सबको देखकर ये कह सकता हूं कि पीएम मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए आप सबने अपना मन बनाया हुआ और सकंल्प लिया हुआ है। इस लोकतंत्र के महायज्ञ में आप सब हिस्सा ले रहे हैं। पिछले 10 वर्षों का जो कालखंड है उसमें पीएम मोदी ने एक-एक पल और एक-एक क्षण देश के लिए लगाया है...'

  • 10:05 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    वाराणसी पहुंचे एस जयशंकर

    उत्तर प्रदेश: विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर वाराणसी पहुंचे।

  • 8:58 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    सातवें चरण के लिए मतदान

    सातवें चरण का मतदान 1 जून को किया जाएगा। इस दौरान 8 राज्यों की 57 सीटों के लिए मतदान किया जाएगा। वहीं लोकसभा चुनाव के परिणाम 4 जून को घोषित किए जाएंगे।

  • 7:37 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    सीएम योगी और अखिलेश यादव भी करेंगे चुनावी जनसभा

    इसके अलावा सीएम योगी आदित्यनाथ आज गाजीपुर, गोरखपुर, वाराणसी और मिर्जापुर में चुनावी जनसभा करने वाले हैं। मिर्जापुर में सीएम योगी आदित्यनाथ पीएम मोदी के साथ मौजूद रहेंगे। वहीं समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव आज सलेमपुर एवं बलिया में इंडी गठबंधन के प्रत्याशियों के लिए चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। बता दें कि अखिलेश यादव 12.45 बजे जीएमएएम इंटर कॉलेज बेल्थरा रोड बलिया में सलेमपुर लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशी रमाशंकर राजभर के लिए चुनाव प्रचार करेंगे। वहीं अनुप्रिया पटेल सुबह 9 बजे मिर्जापुर में चुनावी जनसभा करेंगे। बता दें कि केंद्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल यहां से चुनाव लड़ रहा हैं। 

  • 6:19 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    सीएम योगी की चुनावी सभा

    सीएम योगी आदित्यनाथ आज मिर्जापुर, वाराणसी, गाजीपुर और गोरखपुर में चुनावी जनसभा करने वाले हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement