Friday, March 29, 2024
Advertisement

महबूबा मुफ्ती ने राहुल गांधी की शान में पढ़े कसीदे, भारत जोड़ो यात्रा पर दिया बड़ा बयान

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने राहुल गांधी की तारीफ करते हुए कहा है कि एक अकेला शख्स देश के जम्हूरी निजाम को खत्म करने में लगी ताकतों के खिलाफ खड़ा है, ऐसे में हमें उसका साथ देना चाहिए।

Reported By : Manzoor Mir Edited By : Vineet Kumar Singh Published on: December 28, 2022 16:23 IST
Mehbooba Mufti News, Mehbooba Mufti Rahul Gandhi, Mehbooba Mufti Bharat Jodo Yatra- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PDP चीफ महबूबा मुफ्ती और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी।

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और PDP अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की जमकर तारीफ की। महबूबा ने पार्टी हेडक्वॉर्टर में कार्यकर्ताओं को संबोधित करने के बाद मीडिया से बातचीत में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का समर्थन किया। राहुल गांधी की सराहना करते हुए PDP चीफ ने कहा कि जम्हूरी निजाम, सेक्युलरिज्म और देश को बांटने की कोशिश करने वालों के खिलाफ अकेला यही शख्स आवाज उठा रहा है। महबूबा ने साथ ही आशंका जाहिर की कि सरकार कोविड का बहाना बनाकर ‘भारत जोड़ो यात्रा’ को रोकने की कोशिश कर सकती है।

‘हमारा फर्ज बनता है कि राहुल गांधी का साथ दें’

महबूबा ने कहा, ‘जम्मू-कश्मीर सेक्युलरिज्म में सब से ज्यादा यकीन रखता है, इसलिए हमारा फर्ज बनता है कि जो शख्स देश की जम्हूरियत, सेक्युलरिज्म, और गंगा-जमुनी तहजीब को बचाने की कोशीश कर रहा है, उसके साथ खड़ा हुआ जाए। मुल्क को बांटने की जो कोशिश हो रही है उसका सबसे ज्यादा खामियाजा जम्मू-कश्मीर के लोगों को भुगतना पड़ेगा।’ महबूबा ने साथ ही यह भी कहा कि हो सकता है कि सरकार आतंकवाद या कोविड का बहाना बनाकर ‘भारत जोड़ो यात्रा’ को रोकने की कोशिश करे।

‘मैं तालिबान के फैसले की कड़ी निंदा करती हूं’
महबूबा ने जम्मू में हुए एनकाउंटर पर बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार यह दावा कर रही है कि जम्मू-कश्मीर में मिलिटेंसी का सफाया हो गया है, लेकिन आज जम्मू में मिलिटेंसी बढ़ रही और यह सरकार की सबसे बड़ी नाकामी है। तालिबान की तरफ से अफगानिस्तान की यूनिवर्सिटीज में लड़कियों की पढ़ाई पर बैन लगाने के फैसले पर उन्होंने एक क़ुरान की आयत का हवाला देते हुए कह कि इल्म हासिल करना सबका अधिकार है। उन्होंने कहा कि तालिबान के फैसले की हम कड़े शब्दों मे निंदा करते है।

राहुल को महबूबा के साथ अब्दुल्ला का भी समर्थन
बता दें कि राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का समर्थन कई अन्य विपक्षी दल भी कर रहे हैं। कांग्रेस के जनरल सेक्रेटरी केसी वेणुगोपाल ने जम्मू कश्मीर के 3 पूर्व मुख्यमंत्रियों, उमर अब्दुल्ला, फारूक अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती के ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में शामिल होने के फैसले पर खुशी जताई थी। वेणुगोपाल ने कहा था कि जम्मू-कश्मीर के लोगों को ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का बेसब्री से इंतजार है। यह यात्रा 22, 23 जनवारी को जम्मू-कश्मीर में दाखिल होगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement